RCB vs MI : शर्मनाक हार पर बोले RCB के कप्तान डुप्लेसिस- इसे हल्क से नीचे उतारना आसान नहीं

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 11:47 PM (IST)

खेल डैस्क : वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सीजन की पांचवीं हार झेलनी पड़ी। मुंबई के खिलाफ पहले खेलते हुए 196 रन बनाना भी बेंगलुरु के लिए कम पड़ गया। बेंगलुरु ने महज 153 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने इस दौरान तेजतर्रार पारियां खेलीं। हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी निराश दिखे। उन्होंने कहा कि इसे (हार) हल्क से नीचे उतारना आसान नहीं है। मैं दो कारण देख सकता हूं। एक तो यहां बहुत गीला (ओस की स्थिति) था। इसके अलावा मुझे किसी तरह कुछ टॉस जीतने की जरूरत है। दूसरा उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला, हम पर दबाव डाला और हमने कुछ गलतियां (विशेषकर पावरप्ले के दौरान) कीं। 

 

 

डुप्लेसिस ने कहा कि हम जानते थे कि ओस एक कारक होगी, हमें 250+ बनाने की आवश्यकता हो सकती थी, लेकिन उन्होंने 196 रन को बहुत कम बना दिया। आप जानते हैं कि जब ओस आएगी तो आपको बड़ी बल्लेबाजी करनी होगी, गेंद बहुत गीली थी, इसे कुछ बार बदला गया और गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा। जब मैं और पाटीदार जा रहे थे तो हमने भी कुछ पल गंवाए। जब भी आप उसे हाथ में गेंद (जसप्रीत बुमरा) के साथ देखते हैं, तो आप सोचते हैं कि आपको उसे दबाव में रखना होगा। लेकिन उसके पास बहुत सारे कौशल हैं, वह दबाव में अच्छी गेंदबाजी करता है, वह एक ही एक्शन से गेंदबाजी करता है और उसमें बहुत सारी विविधताएं हैं। मुझे लगता है कि लसिथ मलिंगा के मार्गदर्शन में वह और भी बेहतर हो गए हैं।

 

 

डुप्लेसिस ने कहा कि हमें बल्ले से रास्ते खोजने होंगे, बड़े स्कोर बनाने होंगे, हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, लेकिन हमें इसे प्रबंधित करने के तरीके खोजने होंगे, हमें रचनात्मक होना होगा, बल्ले से कड़ी मेहनत करनी होगी और पहले 4-5 ओवरों का अधिकतर उपयोग बल्ले से करें।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
मुकाबले की बात करें तो वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिले 197 रनों का लक्ष्य मात्र 15.3 रनों में पूरा कर लिया। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 40 गेंदों पर 71, रजत पाटीदार के 26 गेंदों पर 50 तो दिनेश कार्तिक के 23 गेंदों पर 53 रनों की मदद से 196 रन बनाए थे। जवाब में ईशान ने 34 गेंदों पर 69 रन तो सूर्यकुमार ने 19 गेंदों पर 52 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।


ऐसी हुई अंक तालिका
मुंबई के लिए शुरूआती 3 मैचों में हार के बाद यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, 5वां मुकाबला गंवाकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर आ गई है। मुंबई 4 प्वाइंट्स के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। इस सूची में राजस्थान रॉयल्स अभी भी पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का नंबर आता है। चेन्नई चौथे तो हैदराबाद पांचवें स्थान पर है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले, विजयकुमार विशक, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News