RCB vs RR : इस गेंदबाज से निराश डुप्लेसिस, बोले- उसके एक ओवर ने हमने मैच दूर कर दिया

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली के शतक लगाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जयपुर के मैदान पर राजस्थान से हार झेलनी पड़ी। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 183 रन बनाए थे लेकिन जोस बटलर ने शतक लगाकर यह लक्ष्य छोटा कर दिया। मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस पर बात भी की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पहली पारी में हमें मुश्किल विकेट मिला। मैंने सोचा था हम 190 तक जा सकते हैं। लेकिन उनके स्पिनरों ने (बीच के ओवरों में) अच्छी गेंदबाजी की।

 


डु प्लेसिस ने कहा कि पहले गेंदबाजी करने का उनका फैसला अच्छा था। ओस के कारण बल्लेबाजी करना आसान हो गया। विराट आखिरी छोर पर अच्छा खेल रहे थे, ग्रीन जैसे खिलाड़ी के आने से आप आखिरी ओवरों में अधिकतम रन बनाना चाहते हैं। हमने जितना हो सके जोर लगाने की कोशिश की, लेकिन स्पिनरों के खिलाफ हिट करना मुश्किल था। सीमर्स को हिट करना आसान था। पिच निश्चित रूप से बेहतर हो गई थी, आप इसे महसूस कर सकते थे, गेंद अच्छी तरह से स्किड कर रही थी। पहले चार ओवरों में हम बेहतरीन थे।

 


डु प्लेसिस ने माना कि मुझे लगता है कि उस 20 रन (डागर के) ओवर ने गति छीन ली और दबाव वापस हम पर आ गया। मैक्सवेल को गेंदबाजी नहीं करने का कारण यह था कि सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए शुरुआत में बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए। क्रीज पर दो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ, बाएं हाथ के स्पिनर के पास गए और बाद में लेग स्पिनर को आक्रमण में लाया। रक्षात्मक होने का कोई मतलब नहीं था, हमें विकेट की जरूरत थी। जब हमने जयसवाल को आउट किया तो मुझे मैक्सवेल के पास जाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। हमारा क्षेत्ररक्षण औसत था, हमने इस बारे में बात की है, हम काम करेंगे और सुधार करने का प्रयास करेंगे। कैच की चिंता नहीं, बात मैदान पर तीव्रता दिखाने की है।

 

मुकाबले की बात करें तो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान ने जोस बटलर (Jos Buttler) के शतक की मदद से 6 विकेट से जीत हासिल की। आरसीबी (RCB) ने पहले खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के 113 रनों की बदौलत 183 रन बनाए थे। राजस्थान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में जायसवाल को गंवा दिया था लेकिन इसके बाद बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ बड़ी साझेदारी की और टीम को जीत की राह दिखा दी। बटलर ने अपने आईपीएल का छठा शतक जमाया। यह राजस्थान की सीजन में चौथी जीत है। इसी के साथ वह आईपीएल अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News