RCB vs RR : पडिक्कल का शतक, बेंगलुरु ने राजस्थान को 10 विकेट से हराया

4/23/2021 12:31:20 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान राॅयल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 16वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए आई राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 177 रन बनाए और बेंगलुरु के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा। जिसे बेंगलुरु की टीम ने देवदत्त पडिक्कल के शतक और विराट कोहली  की अर्धशतकीय पारी की मदद से मैच को 10 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़े - विराट कोहली आईपीएल में 6 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनें, बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - RCB vs RR : टॉस जीतने पर हुए हैरान हुए विराट, कहा- मैं टॉस जीत गया; देखें वीडियो

ये भी पढ़े - RCB की टीम IPL में 200 मैच खेलने वाली बनी दूसरी टीम, जानें कौन है पहली

ये भी पढ़े - राजस्थान के खिलाफ RCB की टीम ने बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

ये भी पढ़े - संजू सैमसन ने दिया बयान, कहा- इस मैच ने हमें पीछे धकेल दिया, लेकिन हम...

ये भी पढ़े - कोविड-19 से उभरने और तूफानी शतक लगाने के सुख पर बोले देवदत्त पडिक्कल

ये भी पढ़े - ग्लेन मैक्सवेल ने कहा- अभी तक हमने अपनी बेस्ट क्रिकेट नहीं खेली

पहले बल्लेबाजी के लिए राजस्थान की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही और तीसरे ओवर में जोस बटलर 8 रन बनाकर आउट हो गए। बटलर को सिराज ने अपना शिकार बनाया। राजस्थान की टीम को दूसरा झटका काईल जैमीसन ने दिया। जैमीसन ने मनन वोहरा को 7 रन पर आउट किया। इसके बाद राजस्थान की टीम को तीसरा और बड़ा झटका डेविड मिलर के रूप में लगा। मिलर को सिराज ने शून्य पर आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया।

PunjabKesari

कप्तान संजू सैमसन 21 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। सैमसन ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और एक छक्का लगाया। चार विकेट जल्दी खोने के बाद राजस्थान की पारी को शिवम दुबे और रियान पराग ने संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी को हर्षल पटेल ने तोड़ा। हर्षल ने रियान पराग को आउट कर टीम को पांचवी सफलता दिलाई। रिया पराग ने 16 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने चार चौके लगाए। 

PunjabKesari

राजस्थान की टीम को छठा विकेट शिवम दुबे के रूप में लगा। शिवम दुबे ने बेंगलुरु के खिलाफ 32 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। राजस्थान का सातवां विकेट राहुल तेवतिया के रूप में गिरा। राहुल तेवतिया को सिराज ने 40 रन पर आउट किया। तेवतिया ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए। हर्षल पटेल ने क्रिस मोरिस को 10 रन पर आउट कर टीम को आठवीं सफलता दिलाई। अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने चेतन सकारिया को शून्य पर आउट कर अपना तीसरा शिकार बनाया।  

लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुरु की टीम को कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने तेज शुरूआत दी। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले के दौरान टीम के स्कोर को बिना विकेट गंवाए 59 रन तक ले गए। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों ने राजस्थान की टीम के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और तेजी से रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली ने अपने 6 हजार रन भी पूरे किए। वहीं देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल का अपना पहला शतक लगाया। पडिक्कल ने 52 गेंदों पर 101 रन बनाए जिसमें उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। दोनों ने बिना विकेट गंवाए राजस्थान की टीम को 10 विकेट से मैच हरा दिया। 
 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम आईपीएल 2021 में बहुत ही अजीब तरीके से व्यवहार कर रहा है। 190+ रन बनाने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है जबकि टीमें 150 रन बनाने में भी विफल रही हैं। कुल मिलाकर यह आम तौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल सतह है। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। रात को ओस पड़ेगी जिसका फायदा बाद में बल्लेबाजी करने वाली उठा सकती है। 

प्लेइंग 11

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (सी), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान राॅयल्स : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (w / c), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन शाक्य, मुस्ताफिजुर रहमान। 


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static