ऑस्ट्रे्लिया के विवादों से उबरकर इस टीम से वनडे सीरीज में भिड़ेगा श्रीलंका

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 10:21 PM (IST)

कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में खिलाड़ियों की कथित निंदनीय हरकतों की जांच के बीच श्रीलंका शुक्रवार से अफगानिस्तान से तीन मैच की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भिड़ेगा। तीनों मुकाबले पालेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंका का अभियान तीन हफ्ते पहले टूर्नामेंट के चैंपियन बने इंग्लैंड के हाथों सुपर 12 के कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार के साथ समाप्त हो गया। तीन घंटे से भी कम समय के बाद सिडनी में श्रीलंका टीम के होटल में नाटकीय दृश्य थे जहां सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणातिलका को न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने गिरफ्तार किया और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। यह बल्लेबाज जमानत पर है, लेकिन मामला खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया नहीं छोड़ पाएगा। 

श्रीलंका क्रिकेट ने दौरे पर खिलाड़ियों के आचरण की जांच शुरू की और ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने पर 5,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया। उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन के लिए एक साल की निलंबित सजा दी गई है। करुणारत्ने पर ब्रिस्बेन के एक कसीनो में लड़ाई में शामिल होने का आरोप है। राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन भी कड़ा रुख नहीं अपनाने के कारण आलोचनाओं के घेरे में हैं और उनके भाग्य का फैसला एक जांच समिति द्वारा जांच के बाद किया जाएगा। मध्यक्रम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे का एकदिवसीय श्रृंखला की पूर्व संध्या पर टीम से बाहर होना और भी ध्यान भटकाने वाला है।

PunjabKesari

श्रीलंका की नजरें अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के क्रिकेट विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने पर टिकी हैं। विश्व कप सुपर लीग में श्रीलंका 10वें जबकि अफगानिस्तान सातवें स्थान पर है। केवल शीर्ष आठ टीमें स्वत: विश्व कप के लिए क्वालीफाई करती हैं और दासुन शनाका की टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी। चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हुए दिनेश चांदीमल के साथ ऑलराउंडर दुनिथ वेलालेज की श्रीलंका टीम में वापसी हुई है। इस बीच अफगानिस्तान बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद को लाया है। वह एक किफायती गेंदबाज के रूप में लीग क्रिकेट में खुद को स्थापित करने के बाद दुनिया भर में लोकप्रिय हैं। 17 वर्षीय अहमद ने जून में टी20 में पदार्पण किया था और उनके इस श्रृंखला में वनडे में पदार्पण करने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News