विश्वकप में नाकामी के बाद मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा: उनके अनुबंध की समीक्षा होगी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 11:52 AM (IST)

राउरकेला : भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड का अनुबंध भले ही 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक तक है लेकिन हॉकी विश्व कप में मेजबान टीम के जल्दी बाहर हो जाने के बाद उनके करार की समीक्षा किए जाने की संभावना है। भारतीय टीम 22 जनवरी को भुवनेश्वर में खेले गए क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से पेनल्टी शूटआउट में हार गई थी जिससे वह विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना पाई। 

कई हॉकी दिग्गज टीम की इस नाकामी के लिए रीड को जिम्मेदार मानते हैं। भारत की गुरुवार को क्लासिफिकेशन मैच में एशियाई खेलों के चैंपियन जापान पर 8-0 से बड़ी जीत के बाद रीड ने कहा कि उनके अनुबंध की समीक्षा की जाएगी। रीड को 2019 में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। 

रीड से पूछा गया कि क्या वह इस साल होने वाले एशियाई खेलों तक टीम के साथ बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं, उन्होंने कहा, ‘मैंने पेरिस ओलंपिक तक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं लेकिन मुझे लगता है कि विश्वकप के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। पर अभी मैं अपना ध्यान अगले मैच पर केंद्रित कर रहा हूं।' किसी बड़े टूर्नामेंट के बाद अनुबंध की समीक्षा करना सामान्य बात है लेकिन महत्वपूर्ण है कि ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले रीड ने सितंबर में होने वाले एशियाई खेलों को लेकर अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त नहीं की। 

भारत अब नौवें से 12वें स्थान के क्लासिफिकेशन मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। रीड ने भुवनेश्वर में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में पद छोड़ने का कोई संकेत नहीं दिया था। उन्होंने तब कहा था, ‘इन दो क्लासिफिकेशन मैच के बाद हमें जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रो लीग के मैच खेलने हैं और फिर हमारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला होगी लेकिन हमारा ध्यान अभी अगले मैच पर है।' 

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप टिर्की से जब कोच या कप्तान बदलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी बहुत कुछ खास संकेत नहीं दिये। टिर्की ने कहा, ‘हम इस पर बाद में विचार करेंगे। अभी विश्वकप चल रहा है और इस पर कोई चर्चा करना सही नहीं होगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News