IPL की टीवी/डिजिटल राइट्स के लिए रिलायंस बोली लगाने के लिए तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई का इस समय सारा ध्यान आईपीएल 2021 का दूसरा चरण जो कि यूएई में होने वाला है, के सफल आयोजन पर लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई ने आई.पी.एल. के टीवी और मीडिया राइट्स बेचने के लिए टेंडरों की प्रक्रिया आगे बढ़ा दी है। सबसे बड़ी बात यह है कि मीडिया राइट्स के लिए सबसे आगे रिलायंस चल रही है। अभी फिलहाल बीसीसीआई का स्टार के साथ अनुबंध है। यह अनुबंध 4 साल का है जोकि 2022 में खत्म हो जाना है। सूत्र बताते हैं कि रिलायंस इसके लिए पूरी तैयारी कर रहा है। 

Reliance, Bid, IPL TV digital rights, IPL 2021, BCCI, mumbai indians, बीसीसीआई, आईपीएल 2021, Cricket news in hindi, sports news

आईपीएल की फैन फॉलोइंग काफी है और इसके मैच की भी व्यूवरशिप काफी अच्छी आती है। ऐसे में रिलायंस ने मीडिया राइट्स लेने के लिए अपना कदम आगे बढ़ा दिया है। रिलायंस ही नहीं स्टार इंडिया, सोनी पिक्चर और ऐमेजॉन भी राइट्स लेने के लिए तेजी से काम कर रहा है। बड़ी कंपनियों के आगे आने से इस बार आईपीएल के टीवी-डिजिटल, मीडिया राइट्स बड़ी रकम में बिकने के अनुमान हैं। रिलायंस के पास लगभग हर तरह की सुविधा है। अगर आईपीएल के वीडियो राइट्स उनके पास आ गए तो उनके मोबाइल सिम धारकों के लिए कई तरह की स्कीमें आने की संभावना होगी। 

Reliance, Bid, IPL TV digital rights, IPL 2021, BCCI, mumbai indians, बीसीसीआई, आईपीएल 2021, Cricket news in hindi, sports news

बता दें कि आईपीएल के टीवी, डिजिटल और मीडिया राइट्स के लिए पिछली बार करीब 24 कंपनियां आगे आई थी। इनमें से सबसे आगे स्टार इंडिया रहा था। उन्होंने 16000 से ज्यादा करोड़ की बोली लगाई थी हालांकि बोली में रिलायंस भी मौजूद था लेकिन उन्होंने एक निश्चित रकम के बाद आगे कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। इस बार माना जा रहा है कि रिलायंस आईपीएल के टीवी, डिजिटल और मीडिया राइट्स के लिए बड़ी रकम खर्च करने के मूड में है। अगर ऐसा हुआ तो बीसीसीआई बड़ी रकम मिलने की उम्मीद होगी।

बता दें कि रिलायंस की टीम मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है। मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब अपने नाम किया है पिछले लगातार 2 सालों से मुंबई इंडियंस ने टाइटल जीते हैं इस बार उनके पास हैट्रिक लगाने का मौका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News