"उसपर भरोसा किया था, No Ball ने बर्बाद किया मैच", संजू का छलका दर्द, बोले - IPL आपको यही देता है

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 10:21 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर 4 विकेट से मात दी। इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। हालांकि, आखिरी गेंद पर यह मैच राजस्थान जीत ही चुका था कि उनके गेंदबाज संदीप शर्मा एक गलती कर बैठे। सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और संदीप शर्मा ने आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं दिया, लेकिन इस दौरान वह गेंदबाजी के लिए निर्धारित लाइन को पार कर बैठे और अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। वहीं इसके बाद जब उन्होंने दोबारा गेंद डाली तो वह छक्का खा बैठे और इसी के साथ मैच भी गंवा बैठे। वहीं इस मैच में राजस्थान की हार के बाद कप्तान संजू सैमसन थोड़ा निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि नो बॉल ने मैच पलट दिया और इसके साथ उन्होंने कहा कि यही आईपीएल है और इस तरह के मैच आईपीएल को खास बनाते हैं।

संजू सैमसन ने कहा, "आईपीएल आपको यही देता है, इस तरह के मैच आईपीएल को खास बनाते हैं। आप कभी-कभी ऐसा महसूस नहीं कर सकते कि आपने खेल जीत लिया है। मुझे पता था कि कोई भी प्रतिद्वंद्वी इसे जीत सकता है और वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे, लेकिन मुझे अंतिम ओवर में संदीप शर्मा पर भरोसा था। उसने हमें ऐसी ही स्थिति में सीएसके के खिलाफ एक गेम जिताया है। उसने आज फिर ऐसा किया लेकिन उस नो-बॉल ने हमारे परिणाम को बर्बाद कर दिया। हमने इस विकेट पर उस तरह का स्कोर बनाने के लिए बल्ले से वास्तव में अच्छा खेला, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने  वास्तव में समझदारी से बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उसका श्रेय उन्हें जाता है। 

आखिरी गेंद को जब नो-बॉल करार दिया गया तो उन्हें कैसा लगा? यह पूछे जाने पर सैमसन ने कहा, "इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं, यह एक नो बॉल है, बस इसे फिर से उतनी ही सरल गेंदबाजी करनी है, आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। संदीप जानता है कि उसे क्या करना है। हो सकता है कि कुछ सेकंड के लिए मानसिकता में थोड़ा बदलाव हो, जब आपको लगे कि काम हो गया, हर कोई जश्न मना रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि इस खेल की यही प्रकृति है।"

PunjabKesari

मैच की विस्तार से बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 और फिर आखिरी गेंद पर पांच रन की जरूरत थी और गेंद संदीप शर्मा के हाथों पर थी। क्रीज पर खड़े अब्दुल समद (सात गेंद में नाबाद 17 रन) का शॉट सीधे जोस बटलर के हाथों में जाते ही राजस्थान ने जश्न मनाना शुरू किया ही था कि नोबॉल का साइरन बज गया। अगली गेंद पर समद ने छक्का लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट 214 रन बनाये लेकिन सनराइजर्स ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले को छह विकेट पर 217 रन बनाकर 10 मैचों में चौथी जीत दर्ज की। हैदराबाद को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 41 रन चाहिये थे तब मैन ऑफ द मैच ग्लेन फिलिप्स ने कुलदीप यादव (50 रन पर एक विकेट) के खिलाफ हैट्रिक छक्का और चौका लगाकर मैच का रूख अपनी टीम की ओर मोड़ा। उन्होंने सात गेंद में 25 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

PunjabKesari

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 34 गेंद में 55, राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंद में 47, अनमोलप्रीत सिंह ने 25 गेंद में 33 और हेनरिच क्लासेन ने 12 गेंद में 26 रन का अहम योगदान दिया। युजवेंद्र चहल राजस्थान के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिये। वह इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले की सूची में डेवन ब्रावो के साथ शीर्ष पर आये। दोनों के नाम इस लीग में 183 विकेट है। राजस्थान ने जोस बटलर की (59 गेंद में 95 रन) आक्रामक पारी के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा किया। बटलर ने अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाने के साथ यशस्वी जायसवाल (18 गेंद में 35 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 30 गेंद में 54 और फिर कप्तान संजू सैमसन (38 गेंद में नाबाद 66 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 गेंद में 138 रन की साझेदारी की। सैमसन ने हैदराबाद के खिलाफ लगातार चौथी अर्धशतकीय पारी के दौरान चार चौके और पांच छक्के लगाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह ने 35 गेंद में 51 रन की साझेदारी कर सनराइजर्स हैदराबाद को तेज शुरुआत दिलायी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News