रिपोर्ट : अभिषेक नायर, रयान टेन डोशेट टीम इंडिया के सहायक कोच होंगे

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 11:31 PM (IST)

नई दिल्ली : अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट 27 जुलाई से शुरू होने वाले भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर के सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार हैं। नायर ने भारत के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं तो वहीं डोशेट नीदरलैंड के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। इन दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में गंभीर के साथ काम किया है। पीटीआई को पता चला है कि ये दोनों श्रीलंका दौरे पर टीम के सहायक कोच होंगे। नायर को भारतीय क्रिकेट जगत में चतुर दिमाग और प्रेरक कोच के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने दिनेश कार्तिक और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों के साथ काम किया है।

 

Abhishek Nair, Ryan ten Doeschate, Assistant coaches, Team India, Cricket news, Gautam gambhir, अभिषेक नायर, रयान टेन डोशेट, सहायक कोच, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, गौतम गंभीर


डोशेट अभी मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में एलए नाइट राइडर्स के साथ काम कर रहे हैं और गंभीर ने नीदरलैंड के इस खिलाड़ी की टीम को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की रवैये की तारीफ की है। गेंदबाजी कोच की नियुक्ति को लेकर चीजें स्पष्ट नहीं है लेकिन यह माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के साथ काम करने वाले टी दिलीप टीम के क्षेत्ररक्षण कोच बने रहेंगे। गंभीर ने बीसीसीआई को गेंदबाजी कोच के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार और एल बालाजी के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल के नाम सुझाए हैं। गंभीर ने विनय और बालाजी के साथ केकेआर में काम किया है तो वही मोर्कल ने उनके साथ लखनऊ सुपर जाइंट्स में काम किया है।

 

Abhishek Nair, Ryan ten Doeschate, Assistant coaches, Team India, Cricket news, Gautam gambhir, अभिषेक नायर, रयान टेन डोशेट, सहायक कोच, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, गौतम गंभीर


मोर्कल को नाम पर अगर मंजूरी मिल जाती है, तो वह ऑस्ट्रेलिया के जो डावेस के बाद टीम के पहले विदेशी गेंदबाजी कोच हो सकते हैं। डावेस 2014 में इंग्लैंड दौरे तक मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के अधीन काम किया था। मोर्कल भारत में 50 ओवर के विश्व कप तक पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच भी थे। भारतीय टीम का 22 जुलाई को चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई से कोलंबो जाने का कार्यक्रम है। नायर और दिलीप भी टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं, जबकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि डोशेट टीम के साथ कब जुड़ेंगे। 

बता दें कि 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे और 15 सदस्यीय टीम में बैटिंग सुपरस्टार विराट कोहली को भी शामिल किया गया है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या निजी कारणों से 50 ओवर के मैचों में नहीं खेलेंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह को पूरे श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News