Report : दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को रिटेन करने के लिए तैयार

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 07:49 PM (IST)

खेल डैस्क : विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स से अलग नहीं होने वाले हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फ्रेंचाइजी इस साल के अंत में होने वाली मेगा नीलामी से पहले अपने कप्तान को रिलीज कर सकती है। हालांकि, अब पता चला है कि पंत ही बतौर कप्तान दिल्ली प्रबंधकों की पहली पसंद हैं। पंत को दिल्ली कैपिटल्स रिटेन करने की तैयारी में है। इस घटनाक्रम से क्रिकेटर और टीम प्रबंधन के बीच उनकी रिटेंशन फीस को लेकर मतभेद की अफवाहों को भी खारिज कर दिया गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज को वर्तमान में 16 करोड़ रुपए मिलते हैं, जोकि बढ़ने की भी उम्मीद है। पंत की फॉर्म में वापसी दिख रही है। उन्होंने 128 गेंदों पर 109 रन बनाकर भारत को टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। इससे फ्रेंचाइजी मालिक खुश हैं।


चोट के कारण 2023 सीज़न से चूकने के बाद 2024 में दिल्ली की कप्तानी करने वाले पंत फ्रेंचाइजी के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं। 2024 के आईपीएल में उन्होंने 13 मैचों में 155 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ 446 रन बनाए। वह दिल्ली के लिए अग्रणी रन-स्कोरर (3,284) भी हैं। 


रिपोर्टों से पता चलता है कि अगर बीसीसीआई पांच रिटेंशन की अनुमति देता है तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादव संभवतः फ्रेंचाइजी के लिए दूसरी और तीसरी पसंद हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में जेक फ्रेजर-मैकगर्क और ट्रिस्टन स्टब्स को भी बरकरार रखे जाने की उम्मीद है। यदि छठे रिटेंशन का विकल्प है, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल, जिन्होंने आईपीएल 2024 में उल्लेखनीय प्रभाव डाला, को शामिल किया जा सकता है।

बता दें कि पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ दिल्ली कैपिटल्स एकमात्र ऐसी टीमें हैं जिन्होंने 2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से आईपीएल में भाग लेने के बावजूद ट्रॉफी नहीं जीती है। दिल्ली ने अब तक 14 कप्तानों का इस्तेमाल किया है। सबसे पहले कप्तान वीरेंद्र सहवाग थे। जिन्होंने दिल्ली की कप्तानी करते हुए 52 मैच खेले। इसके बाद ऋषभ पंत का ही नाम आता है। पंत दिल्ली की ओर से बतौर कप्तान 43 मैच खेल चुके हैं। श्रेयस अय्यर 41 मैचों के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News