रिपोर्ट : टी20 विश्व कप 2024 विराट कोहली का खेलना मुश्किल, ये वजह आईं सामने

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 07:28 PM (IST)

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने आने वाले दिनों में आईसीसी (ICC) को टीम सदस्यों के नाम भेजने हैं। माना जा रहा है कि इस लिस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम नहीं है। प्रत्येक विश्व कप से पहले प्रत्येक क्रिकेट बोर्ड को टीम सदस्यों की एक लिस्ट आईसीसी को देनी होती है जिसमें मामूली फेरबदल ही होता है। अगर विराट का नाम इस लिस्ट में नहीं हुआ तो उनके लिए संभवत: फाइनल लिस्ट में भी जगह बनाना मुश्किल ही होगा। टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होना है। इसे 2 से 29 जून तक आयोजित किया जाएगा।

 

Ajit Agarkar, Virat Kohli, T20 Cricket World Cup 2024, BCCI, विराट कोहली, टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024, बीसीसीआई

 


टी20 क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में हैं, इसकी कप्तानी बीसीसीआई सचिन जय शाह पहले ही कर चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक- टूर्नामेंट में कोहली का शामिल होना तय नहीं है। भारत चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टी20 और वनडे विश्व कप भी जीत नहीं पाया था। माना जा रहा है कि टी20 क्रिकेट में पूर्व कप्तान कोहली का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहता है।

 

Ajit Agarkar, Virat Kohli, T20 Cricket World Cup 2024, BCCI, विराट कोहली, टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024, बीसीसीआई

 


रिपोर्ट में कहा गया है कि चयनकर्ताओं का मानना ​​है कि कोहली टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यह जरूर माना जा सकता है कि अगर कोहली आईपीएल सीजन में बढ़िया प्रदर्शन करें तो उनके नाम पर फिर से विचार हो सकता है। विराट अपने दूसरे बच्चे के आगमन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज छोड़ चुके हैं। ऐसे में उनकी वापसी आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर निर्भर कर सकती है। 

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पहले ही कोहली से बात की है। इसमें टीम में कुछ बदलाव करने पर चर्चा हुई है। यह भी माना जा रहा है कि बीसीसीआई के कुछ लोग कोहली के टीम में शामिल करने के इच्छुक नहीं है। उनका मानना है कि युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News