क्रिकेट जगत में रिटायरमेंट को मजाक बना रखा है, मैं नहीं बनाऊंगा : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 07:26 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने साफ कर दिया है कि टी-20 फॉर्मेट छोड़ने के अपने फैसले पर उनका यू-टर्न लेने का कोई विचार नहीं है। संन्यास की घोषणा के बाद वापसी करने वाले खिलाड़ियों पर चुटीला कटाक्ष करते हुए रोहित ने कहा कि उन्होंने बिल्कुल सही समय पर टी-20 से संन्यास लिया है। रोहित ने बतौर कप्तान टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2024 का खिताब दिलाकर संन्यास लिया था। इसी मैच के बाद विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी संन्यास की घोषणा कर दी थी। 

 

Cricket Retirement, Rohit Sharma, T20 Return for Rohit sharma, cricket news, India vs bangladesh, क्रिकेट संन्यास, रोहित शर्मा, रोहित शर्मा की टी20 वापसी, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम बांग्लादेश


रोहित ने भारतीय टी20 टीम में वापसी पर कहा कि इन दिनों विश्व क्रिकेट में संन्यास एक मजाक बन गया है, लोग संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर खेलने के लिए लौट आते हैं, भारत में ऐसा नहीं हुआ है - हालांकि मैं अन्य देशों के खिलाड़ियों को देख रहा हूं, वे संन्यास की घोषणा करते हैं लेकिन फिर यू-टर्न लेते हैं। इसलिए आप वास्तव में कभी नहीं जानते कि कोई वास्तव में सेवानिवृत्त हुआ है या नहीं। मेरा निर्णय अंतिम है और मैं बहुत स्पष्ट हूं। यह टी20ई को अलविदा कहने का सही समय था।

 

Cricket Retirement, Rohit Sharma, T20 Return for Rohit sharma, cricket news, India vs bangladesh, क्रिकेट संन्यास, रोहित शर्मा, रोहित शर्मा की टी20 वापसी, क्रिकेट समाचार, भारत बनाम बांग्लादेश

 

बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापस आ चुके हैं। वह टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की ओर से खेले थे। इसी तरह बेन स्टोक्स भी वनडे से संन्यास लेने के बाद 2023 वनडे विश्व कप में बतौर इंग्लैंड का कप्तान मैदान पर उतरे थे।

 

बहरहाल रोहित टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए स्टार बनकर उभरे थे। उन्होंने 8 पारियों में 36.71 की औसत और 156.71 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 52, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 मैच में 47 गेंदों पर 92 तो इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 57 रन बनाए थे। रोहित वैसे भी टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 159 मैचों में 32.05 के औसत और 140.89 के स्ट्राइक रेट से 4,231 रनों पर अपना करियर खत्म किया। उनके नाम पर पांच शतक और 32 अर्द्धशतक दर्ज हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News