भारतीय टीम में चयन के बारे में रिंकू का बड़ा बयान, बोले- मैं दूर तक की नहीं सोचता

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 01:59 PM (IST)

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के निराशाजनक इंडियन प्रीमियर लीग अभियान में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह अपने पैर जमीन पर रखना चाहते हैं और अभी भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहे। मौजूदा सत्र में गुजरात टाइटंस पर केकेआर की जीत में पांच छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरने वाले रिंकू आईपीएल 2023 में अपनी टीम के शीर्ष बल्लेबाज और फिनिशर के रूप में उभरे। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उन्हें भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावेदार बताया। 

रिंकू ने शनिवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ केकेआर की एक रन की हार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘इस तरह के सत्र से किसी को भी बहुत अच्छा लगेगा लेकिन मैं अभी इतनी दूर तक नहीं सोच रहा हूं कि मुझे भारतीय टीम में चुना जाएगा।'' पच्चीस साल के रिंकू ने मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए 33 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए और लखनऊ के खिलाफ केकेआर को रोमांचक जीत के करीब ले गए। केकेआर के लिए सत्र में रिंकू ने 59.25 के औसत और 149 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए। 

PunjabKesari

सुपरजाइंट्स के खिलाफ जीत के लिए आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाने की जरूरत थी और यह गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले जैसी स्थिति थी जब रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी।  उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से निश्चिंत था और सोचा कि जो भी होगा देखा जाएग। हां, (गुजरात टाइटंस के खिलाफ) लगातार पांच छक्के मारने का विचार मेरे दिमाग में आया था। मैं सिर्फ एक गेंद (छक्का मारने से) से चूक गया और यह चौका हो गया।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News