टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में फिट बैठ रहे रिंकू सिंह : पूर्व चयनकर्ता श्रीकांत

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य चयनकर्ता कृष्णामाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikanth) ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को आगामी पुरुष टी20 विश्व कप (T20 World cup) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में निश्चित होना चाहिए। रिंकू आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी की आखिरी 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर सुर्खियों में आए थे। उन्होंने वर्ष के अंत में भारत में टी20ई में पदार्पण किया और 15 मैचों में 356 रन बनाए, जिनमें से 176.23 की उनकी स्ट्राइक रेट रही। केकेआर के शीर्ष क्रम ने आईपीएल 2024 में अब तक खूब स्कोर बनाए हैं। इसलिए रिंकू को बल्लेबाजी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है। रिंकू अभी 8 मैचों में 157.74 की स्ट्राइक-रेट से 112 रन बना पाए हैं। 

 


श्रीकांत ने एक प्रोगाम के दौरान कहा कि एक उत्कृष्ट उदाहरण रिंकू सिंह है। रिंकू सिंह मेरे 15 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन आप उनका अंतरराष्ट्रीय ट्रैक रिकॉर्ड देखें, यह एक अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है। दक्षिण अफ्रीका में अद्भुत ट्रैक रिकॉर्ड है। और उसे मिले हर अवसर के साथ रिंकू सिंह को 15 में निश्चित होना होगा। लेकिन अगर हम हालिया फॉर्म या अवसरों पर जाएं, तो उसे पर्याप्त अवसर नहीं मिले हैं। दिन के अंत में आपको यह भूलना होगा कि खिलाड़ी कौन है और यह देखना होगा कि उसका ट्रैक रिकॉर्ड क्या है। हमें देखना होगा कि क्या वह घातक है, क्या वह फिट है। उसे वीजा देना होगा ताकि वह 15 सदस्यीय भारतीय टीम में फिट हो सकें। 

 


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना ​​है कि आईपीएल ने कई भारतीय प्रतिभाओं को सामने लाया है, जिनकी अब आगामी पुरुष टी20 विश्व कप की चयन दौड़ में चर्चा हो रही है। मैं आपको बताता हूं कि यह आईपीएल का सच्चा श्रेय है कि इसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए चयन के मामले में इतना अधिक स्थान मिलता है। यह इस बात का प्रमाण है कि प्रतिस्पर्धा कितनी शानदार है और यह इस बात का भी श्रेय है कि किस तरह से आईपीएल ने अपने विदेशी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने और मजबूत करने की अनुमति दी है। यह कितना अच्छा है, क्योंकि आईपीएल से हमें जयसवाल और रिंकू जैसे क्रिकेटर मिले। 

 

बता दें कि पुरुष टी20 विश्व कप के शुरूआती संस्करण (2007) में भारत विजेता रहा था। अब आगामी टी20 विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। उन्हें ग्रुप ए में पाकिस्तान, कनाडा और टूर्नामेंट के सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News