मैं टी20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत को भारतीय टीम में चुनता : रिकी पोंटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि अगर वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन करें तो ऋषभ पंत को इसमें जरूर शामिल करेंगे, भले ही कुछ खिलाड़ी मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बूते दावेदारी पेश कर रहे हों। दिसंबर 2022 में पंत के कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पोंटिंग सुनिश्चित नहीं थे कि यह खिलाड़ी खेलेगा या नहीं। लेकिन जिस तरह से पंत ने वापसी की है, उसे देखते हुए उन्हें जरा भी शक नहीं है कि आईपीएल के बाद न्यूयॉर्क के लिए कौन रवाना होगा। 


पोंटिंग ने कहा कि क्या मुझे लगता है कि ऋषभ को विश्व कप टीम में होना चाहिए ? बिलकुल मुझे ऐसा लगता है। वह आईपीएल के बाद विश्व टी20 टीम में शामिल होने का हकदार है। वह हालांकि मानते हैं कि भारतीय चयनकर्ताओं के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुनने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं लेकिन उनके लिए पंत पहली पसंद बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम एक चीज निश्चित रूप से जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट में काफी गहराई है। जहां तक विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात है तो मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी इस समय वाकई में शानदार फॉर्म में हैं।


ईशान किशन बढ़िया खेल रहा है, संजू सैमसन भी अच्छा खेल रहा है और केएल राहुल भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है। पोंटिंग ने कहा कि इस स्थान के लिए काफी विकल्प हैं लेकिन अगर मैं टीम चुनूंगा तो मैं ऋषभ पंत को हमेशा टीम में शामिल करूंगा। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल अंक तालिका में 9वें स्थान पर बनी हुई है। दिल्ली ने अब तक 6 मैचों में 2 जीत और 4 हार हासिल की है। दिल्ली ने चेन्नई और लखनऊ जैसी टीमों को हराया है जबकि पंजाब, राजस्थान, कोलकाता और मुंबई से उन्हें हार झेलनी पड़ी थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News