MI vs DC: डेविड के विकेट पर ऋषभ पंत का बयान आया सामने, कहा- इसलिए रिव्यू नहीं लिया

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 02:01 PM (IST)

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच शनिवार को खेले गए आईपीएल मैच में जब टिम डेविड बल्लेबाज़ी करने आए तो मुंबई को 33 गेंदों पर 65 रन चाहिए थे। डेविड की पारी की पहली गेंद उनके बल्ले का किनारा छूकर ऋषभ पंत के दस्तानों में जा पहुंची। हल्की आवाज आने पर पंत ने अपील भी की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया और कुछ सोच-विचार करने के बाद पंत ने रिव्यू भी नहीं लिया। उस समय दिल्ली कैपिटल्स के पास दोनों रिव्यू बाकी थे। इसके बाद डेविड ने 10 गेंदें खेलकर ताबड़तोड़ 34 रन बनाए और मुंबई पांच गेंदें रहते मैच जीत गई। 

मैच के बाद पंत ने कहा कि मैदान पर मौजूद अन्य खिलाड़ी विकेट को लेकर आश्वस्त नहीं थे इसलिए उन्होंने रिव्यू नहीं लिया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि वहां कुछ था, इसलिए मैंने बाकियों से पूछा कि क्या हमें रिव्यू लेना चाहिए। सकर्ल में खड़े अन्य लोग पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे। अंतत:, मैंने रिव्यू नहीं लिया।' दूसरी ओर दिल्ली के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि उनकी टीम सिफर् एक निर्णय की वजह से मैच नहीं हारी, बल्कि उनकी हार के अन्य कारण भी थे। 

उन्होंने पोस्ट मैच कांफ्रेंस में कहा, 'मैच के एक पहलू पर उंगली रखकर बताना हमेशा मुश्किल होता है। मैच की शुरुआत में हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमने करीब 30-40 रन पर चार विकेट खो दिए थे। यह एक टी20 मैच की अच्छी शुरुआत नहीं थी। खासकर ऐसे मैच की जिसे जीतना हमारे लिए आवश्यक था।' पॉन्टिंग ने कहा, 'टिम डेविड पहली बॉल पर करीब-करीब आउट होने के बाद अच्छा खेले, लेकिन मैच के ऐसे कई पहलू हैं जिनसे हम निराश होंगे। महत्वपूर्ण यह है कि खिलाड़ी ऐसे मैचों से कुछ न कुछ सीखेंगे। अंतत:, मैं बहुत दुखी महसूस कर रहा हूं कि मैच हमारे हाथों से फिसल गया जब उन्हें आखिरी सात या आठ ओवरों में 12 रन प्रति ओवर चाहिए थे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News