दिनेश कार्तिक के साथ प्रतिस्पर्धा पर पहली बार बोले ऋषभ पंत, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 07:01 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप के करीब आते ही भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में कौन बैस्ट है, को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। 37 साल के कार्तिक आईपीएल में बढिय़ा प्रदर्शन कर तीन साल बाद टीम इंडिया में लौटे हैं। कार्तिक को जितने भी मौके मिले हैं उसमें वह अपना बैस्ट दे रहे हैं। ऐसे में पंत के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा हो रही है। इस विषय पर जब पंत से सवाल किया तो उन्होंने कहा- मैं इस बारे में नहीं सोचता।

ऋषभ पंत से पूछा गया था कि क्या दिनेश कार्तिक की वजह से टीम में उन्हें कोई खतरा है। उन्होंने कहा- हम इस तरह से नहीं सोचते हैं। एक प्लेयर के तौर पर हम हमेशा टीम के लिए 100 प्रतिशत देना चाहते हैं। बाकी सब चीजें कोच और कप्तान के ऊपर डिपेंड करती हैं कि टीम को उससे कैसे फायदा हो सकता है।

 

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों ही जिम्बाब्वे टूर पर नहीं गए हैं। आगामी एशिया कप आना है। ऐसे में बोर्ड इनपर भरोसा जताए हुए है। एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। ऐसे में प्रमुख खिलाडिय़ों के चोटिल होने का रिस्क बीसीसीआई नहीं उठाना चाहता। 

बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम सर्वाधिक सफल रही है। उन्होंने अब तक आठ बार यह खिताब अपने नाम किया है। पिछली बार यह कप टी-20 फार्मेट में करवाया गया था जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम पर किया था। भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एशिया कप के दौरान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियां खेली हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News