IPL 2024 में कप्तानी करते नजर आएंगे ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक ने किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 11:26 AM (IST)

स्पोर्टस डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) की कप्तानी करेंगे, लेकिन सीजन के पहले भाग में वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। इस बात का खुलासा डीसी के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने शेड्यूल जारी करने के बाद किया है। 

पार्थ जिंदल ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स का कोचिंग स्टाफ - जिसमें मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और टीम निदेशक सौरव गांगुली शामिल हैं, पंत को लेकर आश्वस्त थे। उन्होंने कहा, 'ऋषभ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह दौड़ रहा है। उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। उनके आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट होने की संभावना है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि ऋषभ आईपीएल खेलेगा और वह पहले मैच से ही नेतृत्व करेगा। पहले सात मैचों में हम उन्हें केवल एक बल्लेबाज के रूप में खिलाएंगे और उनका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देता है, उसके आधार पर हम आईपीएल के बाकी मैचों के लिए फैसला लेंगे।' 

पंत ने हाल ही में अपने प्रशिक्षण सत्र का एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अभ्यास करते नजर आ रहे थे। दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद पंत एक साल से अधिक समय से कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों से बाहर हैं। पंत को माथे पर चोट, पीठ पर चोट, टखने में चोटें आई थी। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट की सर्जरी भी हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News