गंभीर का कोच बनना भारतीय क्रिकेट में एक नया चैप्टर साबित होगा : रोजर बिन्नी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 10:46 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के टीम इंडिया (Team india) के नए मुख्य कोच बनने पर प्रतिक्रिया व्यक्त दी और कहा कि पूर्व क्रिकेटर की नियुक्ति भारतीय क्रिकेटर का नया चैप्टर साबित होगा। गंभीर ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए बतौर मेंटर काम किया था। इस दौरान वह टीम को खिताब दिलाने में सफल रहे थे।

 

बहरहाल, बीसीसीआई द्वारा जारी एक बयान में अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने मेन इन ब्लू के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि गंभीर का अनुभव उन्हें टीम को आगे ले जाने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है। बोर्ड पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देना चाहता है। टीम इंडिया अब एक नए कोच - गौतम गंभीर के नेतृत्व में यात्रा शुरू कर रही है। मुख्य कोच के रूप में उनकी नियुक्ति भारतीय क्रिकेट के लिए एक नया अध्याय है। खेल के प्रति उनका अनुभव, समर्पण और दूरदृष्टि उन्हें हमारी टीम को आगे ले जाने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाती है। हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में टीम इंडिया उत्कृष्ट प्रदर्शन करती रहेगी और देश को गौरवान्वित करेगी। 

 

Gautam Gambhir, Indian cricket Team, Roger Binny, BCCI, cricket news, sports, गौतम गंभीर, भारतीय क्रिकेट टीम, रोजर बिन्नी, बीसीसीआई, क्रिकेट समाचार, खेल


बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बनने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि गंभीर टीम में जो सकारात्मक प्रभाव लाएंगे उसे देखने के लिए लोग उत्साहित हैं। गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई। उनका शानदार करियर और गहन क्रिकेट संबंधी अंतर्दृष्टि उन्हें इस भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त बनाती है। हम भारतीय क्रिकेट पर उनके द्वारा लाए जाने वाले सकारात्मक प्रभाव को लेकर उत्साहित हैं। शुभकामनाएं। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि गंभीर ने एक चैंपियन खिलाड़ी के रूप में अपनी साख साबित की है जो उन्हें मेन इन ब्लू का मुख्य कोच बनने के लिए उपयुक्त बनाती है।

 

इससे पहले दिन में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। उन्होंने एक्स पर डाली पोस्ट में लिखा- मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति पर गौतम गंभीर को बधाई। उन्होंने एक चैंपियन खिलाड़ी के रूप में अपनी साख साबित की है और वह ड्रेसिंग रूम में विजयी मानसिकता लाते हैं। मैदान के अंदर और बाहर उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन के गुण प्रेरणादायक रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि शेलार ने कहा, वह इस नई भूमिका में चमकेंगे, जिससे हमारी टीम में सर्वश्रेष्ठ सामने आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News