रोहित शर्मा 17 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बने

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:49 PM (IST)

अहमदाबाद : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 35 रन की अपनी पारी के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरे दिन स्टंप तक रोहित 17 रन बनाकर नाबाद रहे और तीसरे दिन के खेल के सुबह के सत्र में चार और रन बनाकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 रन पूरे किए।

वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 से अधिक रन बनाने वाले दिग्गज सचिन तेंदुलकर, करिश्माई विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं।

रोहित ने जून 2007 में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया, और तब से कुल 48 टेस्ट (वर्तमान में अहमदाबाद टेस्ट में खेल रहे हैं), 241 वनडे और 148 टी20 मैच खेले हैं। वह वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर भी हैं। रोहित अहमदाबाद में पहली पारी में अधिक रन बना सकते थे लेकिन वह 58 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 21वें ओवर की आखिरी गेंद पर बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की ओर कैच देकर विकेट गंवाया।

भारत ने पहले ही नागपुर और नई दिल्ली में जीत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी है, लेकिन 7-11 जून तक द ओवल में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए इंदौर में हार के बाद अहमदाबाद में जीत की जरूरत होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News