रोहित शर्मा ने सफल WPL नीलामी पर मुंबई इंडियंस को बधाई दी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और मुंबई इंडियंस पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को एक सफल महिला प्रीमियर लीग नीलामी के लिए अपने फ्रेंचाइजी को बधाई दी। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण की नीलामी सोमवार को हुई। रोहित ने सफल नीलामी पर अपनी फ्रेंचाइजी को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। रोहित ने ट्वीट किया, "हमारा परिवार अब बड़ा, मजबूत हुआ है। सफल नीलामी के लिए मुंबई पल्टन को बधाई। हमारी महिला टीम को ब्लू और गोल्ड में देखने का इंतजार है।"

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियन ने 1.8 करोड़ रुपए में खरीदा। मुंबई ने भारतीय कप्तान के लिए बोली लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी आरसीबी ने बोली शुरू की, दिल्ली कैपिटल्स व आरसीबी भी बोली में शामिल हो गई। बोली 1.10 करोड़ रुपए तक चली गई। अंत में, मुंबई ने भारत के कप्तान की सेवाएं हासिल कीं।

बाद में नीलामी में, एमआई ने नेट साइवर-ब्रंट (इंग्लैंड), अमेलिया केर (न्यूजीलैंड), पूजा वस्त्राकर (भारत), यस्तिका भाटिया (भारत), हीदर ग्राहम (ऑस्ट्रेलिया), इस्सी वोंग (इंग्लैंड), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), क्लो ट्रायॉन (दक्षिण अफ्रीका)जैसे सितारों पर बोली लगाई। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण मुंबई में 4 से 26 मार्च तक मुंबई के दो स्थानों पर खेला जाएगा।

पांच फ्रेंचाइजी को तीन आईपीएल टीमों के मालिकों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, और दिल्ली कैपिटल्स - के साथ-साथ अडानी ग्रुप और कैप्री ग्लोबल द्वारा कुल 4669.99 करोड़ रुपये (लगभग 572.78 मिलियन अमरीकी डालर) में अधिग्रहित किया गया था। यह महिला क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी डील को दर्शाता है। 

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम: 
हरमनप्रीत कौर, नट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, यस्तिका भाटिया, हीथर ग्राहम, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, धारा गुज्जर, सायका इशाक, हेले मैथ्यूज, क्लो ट्रायॉन, प्रियंका बाला, हमायरा काज़ी, नीलम बिष्ट, जिंतमणि कलिता, सोनम यादव। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News