रोहित शर्मा विशेष डिजाइन के जूते पहनकर उतरे मैदान में, लोगों को दिया यह संदेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 10:02 PM (IST)

मुम्बई : अपनी ऑन-फील्ड सक्रियता को जारी रखते हुए मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए जूते पहनकर मैदान पर कदम रखा, जिसमें‘एंड प्लास्टिक वेस्ट' और ‘सेविंग मरीन लाइफ' के अपने कारण पर प्रकाश डाला गया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में, बर्थडे बॉय रोहित अपने विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए जूते के साथ मैदान पर चले गए, जिसमें कछुए को समुद्र के नीले पानी में तैरते हुए दिखाया गया था, जिस पर ‘एंड प्लास्टिक वेस्ट' लिखा हुआ था। 

PunjabKesari

यह तीसरी बार है जब रोहित ने आईपीएल के मौजूदा 15वें संस्करण में इसका समर्थन किया है। इससे पहले अपने इंस्टाग्राम पर रोहित ने जूते की तस्वीरें इस संदेश के साथ साझा की थीं, 'महासागर मेरी खुशहाल जगह है। यह किसी और की तरह दुनिया नहीं है और इसे संरक्षित किया जाना चाहिए। हमारे समुद्र के स्वास्थ्य के लिए सबसे बड़ा खतरा प्लास्टिक है! यह है हमारे महासागरों को प्रदूषित कर रहा है और यह सिर्फ हमारा समुद्री जीवन नहीं है जो कीमत चुका रहा है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

हमारी भलाई हमारे महासागरों पर निर्भर है। कोई महासागर नहीं, कोई मानव जीवन नहीं। सबसे छोटा और सबसे प्रभावी कदम जो आप उठा सकते हैं। कूड़ेदान में मत फेंको समुद्र और अपने आसपास के लोगों को ऐसा करने से रोकें।' इसके बाद उन्होंने एडिडास के साथ मिलकर महासागरों को साफ करने का संकल्प लिया। 

रोहित ने लिखा कि हम यहां एक स्थायी ग्रह बनाने के लिए कार्यभार संभालने के लिए हैं। इस साल के आईपीएल में मेरे द्वारा बनाए गए प्रत्येक रन के लिए एडिडास मुंबई के समुद्र तटों से 10 प्लास्टिक की बोतलें लेगा। रोहित मैदान के अंदर और बाहर इस उद्देश्य के लिए समर्पित रहे हैं और आईपीएल के पिछले संस्करणों में भी पर्यावरणीय कारणों को बढ़ावा देते हुए देखे गए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News