रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी की फिटनेस पर दिया अपडेट, जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की रिकवरी के बारे में जानकारी दी है, जो 2023 वनडे विश्व कप में टखने की चोट के बाद से ही बाहर हैं। रोहित ने बताया कि यह अनिश्चित है कि शमी अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भूमिका निभा पाएंगे या नहीं। 

भारतीय कप्तान ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन पर फैसला करना मुश्किल है। उन्हें चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन आ गई थी। इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी। वह डॉक्टरों और फिजियो के साथ एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में हैं।' 

भारत की अगली टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज है, जिसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में होगी, जो पहली बार पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। रोहित ने कहा, 'हम कमजोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं लाना चाहते। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह संभव होगा।' 

शमी ने नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। उन्हें दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका के दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया था, फिटनेस स्वीकृति मिलने तक। हालांकि, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने शमी को दौरे के लिए मंजूरी नहीं दी। 

भारत वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जिसमें कुल आठ टेस्ट बाकी हैं। इनमें से तीन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर और पांच ऑस्ट्रेलिया में। WTC फाइनल अगले साल जून में होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News