रोहित शर्मा पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ छुट्टियों के लिए रवाना

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 04:37 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप खेलने के बाद आखिरकार रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ छुट्टियां मनाने के लिए निकल गए। रोहित ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। टीम इंडिया अभी जिमबाब्वे में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने है, इससे तमाम सीनियर्स को राहत मिली है। शुभमन गिल की कप्तानी में युवाओं की नई टीम जिमबाब्वे भेजी गई है। सीनियर्स के इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए दोबारा टीम से जुड़ने की आशंका है। ऐसे में बचे समय में सीनियर्स अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाह रहे हैं। इसी बीच रोहित को मुंबई के एयरपोर्ट पर परिवार के साथ देखा गया जहां से वह छुट्टियां मनाने के लिए आगे निकल गए। 


बता दें कि टीम इंडिया ने बीते दिनों ही टी20 विश्व कप जीता था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस के मैदान पर मुकाबला खेला गया था जहां भारतीय टीम आखिरकार 7 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए विराट कोहली के 76 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेनरिक क्लासेन ने अर्धशतक जमाया लेकिन आखिरी ओवरों में बुरमाह, अर्शदीप की कसी गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी टीम टारगेट को हासिल नहीं कर पाई थी। भारत का यह दूसरा टी20 विश्व कप खिताब है। इससे पहले टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में 2007 में शुरूआती संस्करण जीता था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


बारबाडोस से लौटने पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया था। पहले नई दिल्ली में  पीएम नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के लिए नाश्ता का इंतजाम किया और बातचीत की। इस के बाद खिलाड़ी मुंबई पहुंचे जहां विजय परेड निकाली गई। रोहित ने वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई द्वारा आयोजित सम्मान समारोह के दौरान कहा कि जितनी बेताबी हमें ट्रॉफी जीतने की थी, उससे कहीं ज्यादा प्रशंसकों में थी। मैं अपनी टीम और बीसीसीआई की ओर से प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। पिछले 11 सालों से वे ट्रॉफी भारत में वापस चाहते हैं। 


विश्वकप फाइनल मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का आखिरी ओवर में बाऊंड्री रोप पर डेविड मिलर का पकड़ा गया कैच खासा चर्चा में रहा था। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे लेकिन मिलर का विकेट गिरते ही मैच का रुख भारत की ओर मुड़ गया। सूर्यकुमार की उस महत्वपूर्ण कैच पर रोहित ने कहा कि मैं उस दिन लॉन्ग-ऑन पर था, सूर्या लॉन्ग ऑफ पर था और निश्चित रूप से हार्दिक गेंदबाजी कर रहा था। आखिरी ओवर फेंकने के लिए उन्हें सलाम। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कितने रन चाहिए, उस ओवर को फेंकने का दबाव हमेशा रहता है। रोहित ने कहा कि जब दबाव होता है, तो उन कैचों को लेने की ज़रूरत होती है और प्रशिक्षण के सभी क्षण आपके दिमाग में आते हैं। और उस समय कैच लेने का उनका प्रयास शानदार था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News