वनडे और टेस्ट से संन्यास पर बोले रोहित शर्मा, आप मुझे कुछ समय तक खेलते देखेंगे

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 11:14 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह पिछले महीने विश्व कप जीत के साथ अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करने के बाद 'कम से कम कुछ समय तक' टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। वेस्टइंडीज में खिताब जीतने के बाद से रोहित ब्रेक पर हैं और इस महीने के अंत में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे से चूकने वाले हैं, जिसमें तीन वनडे शामिल हैं। 

37 वर्षीय खिलाड़ी ने एक कार्यक्रम में कहा, 'मैंने अभी कहा। मैं इतना आगे नहीं देखता। तो स्पष्ट रूप से, आप मुझे कम से कम कुछ समय तक खेलते हुए देखेंगे।' उनका यह बयान उस स्थिति को दोहराता है जिसे उन्होंने वेस्टइंडीज में फाइनल के बाद अपने टी20 संन्यास की घोषणा करने के बाद स्पष्ट किया था जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया था। 

इस महीने की शुरुआत में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि रोहित मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र और अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की कप्तानी करेंगे। रोहित ने 2022 टी20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था, जहां टीम सेमीफाइनल में अंतिम चैंपियन इंग्लैंड से हार गई थी। 

एक साल बाद भारत घरेलू मैदान पर 50 ओवर के विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन अहमदाबाद में हुए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया। रोहित ने 159 मैचों में 4231 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ा जिसमें 5 शतक और 32 अर्द्धशतक शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News