टीम के गेंदबाजी संतुलन को लेकर स्पष्ट नही हैं जो रूट, कही यह बात

2/23/2021 4:54:42 PM

अहमदाबाद : इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रहे दिन-रात के तीसरे टेस्ट में उनका गेंदबाजी संयोजन क्या होना चाहिए, इसे लेकर अभी वह स्पष्ट नहीं हैं और इसे अंतिम रूप देने से पहले वह कुछ और समय इंतजार करेंगे। भारत ने चेन्नई में दूसरे टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिच पर इंग्लैंड को 317 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। अब सभी की नजरें मोटेरा की नए सिरे से तैयार की गई पिच पर है जहां पहला टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। 

रूट ने कहा कि इस मैदान और गुलाबी गेंद के क्रिकेट को लेकर हमारे पास जो सीमित सूचना है उसे देखते हुए हम पूरा समय लेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि मैच को लेकर फैसला करने से पहले हम स्वयं को जितना अधिक समय संभव हो वह दें। इंग्लैंड के टीम प्रबंधन के लिए हालांकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में चयन सिरदर्द हो सकता है। गेंदबाजी विभाग में जोफ्रा आर्चर फिट हैं और तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जेम्स एंडरसन के साथ गेंदबाजी के लिए उपलब्ध हैं। एंडरसन पर काम के बोझ को कम करते हुए उन्हें दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाया गया था। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं। 

रूट ने कहा कि यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि उसने (आर्चर) दोबारा गेंदबाजी शुरू कर दी है, हम उत्साहित हैं। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है और उसके पास सभी तरह का कौशल है.... तेज गेंदबाजों के बीच से चयन करना काफी अच्छी स्थिति है। सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ की भी टीम में वापसी हुई है और देखना होगा कि मेहमान टीम फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बेन फोक्स को बाहर करती है या दोनों को खिलाती है।

रूट ने कहा कि जब हम तैयार होंगे तो हम टीम की सूची आपको देंगे। हम सिर्फ इतना तय करना चाहते हैं कि सभी चीजों को लेकर हम सुनिश्चित हों। जब हम पूरी तरह तैयार होंगे तो आपको टीम की सूची दे देंगे। मुझे लगता है कि पिच के बारे में असली जानकारी कल सुबह और पहली गेंद से पूर्व मिलेगी। यह प्रतिदिन सूखती जा रही है जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हो। इसलिए हम गेंदबाजी संतुलन कैसा चाहते हैं इसे लेकर असल स्पष्टता की जरूरत है। आज रात के अभ्यास का इस्तेमाल करेंगे और देखेंगे कि ओस की कितनी बड़ी भूमिका रहती है और क्या इससे चीजों पर असर पड़ेगा।
 


Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News