RR vs PBKS : संजू सैमसन का शतक गया बेकार, पंजाब ने 4 रन से जीता मैच

4/13/2021 12:26:55 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच में मुंबई के मैदान वानखेड़े खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम ने कप्तान केएल राहुल की 91 रन की पारी और दीपक हुड्डा की 64 रन की आतिशी पारी के बदौलत 221 रन बनाए और राजस्थान के सामने 222 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 4 रन से मैच हार गई। संजू सैमसन ने इस मैच शतक लगाया लेकिन उनकी पारी बेकार गई

ये भी पढ़े -  फैंस ने पंजाब किंग्स की टीम को किया ट्रोल, बोले- ये तो पुरानी RCB है

ये भी पढ़े - क्रिस गेल ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

ये भी पढ़े - दीपक हुड्डा ने खेली धुआंधार पारी, सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी की

ये भी पढ़े - रियान पराग ने की केदार जाधव के गेंदबाजी एक्शन की नकल, अंपायर ने दी चेतावनी

ये भी पढ़े - PB vs RR : क्रिस मॉरिस को क्यों नहीं दी स्ट्राइक, संजू सैमसन ने तोड़ी चुप्पी

ये भी पढ़े - केएल राहुल जीत के बाद बोले- मैच आखिरी ओवर तक इस कारण गया

पहले बल्लेबाजी के लिए पंजाब की टीम की शूरूआत ठीक नहीं रही और तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर आउट हो गए। मयंक को राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। ​मयंक अग्रवाल के जल्दी आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए क्रिस गेल आए। क्रिस गेल ने कप्तान केएल राहुल के साथ साझेदारी शुरू की। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच 67 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग ने तोड़ा। पराग ने अक्रामक दिख रहे गेल को 40 रन पर आउट किया। गेल ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

PunjabKesari

गेल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए दीपक हुड्डा ने उसी अंदाज में आकर रन बनाने शुरू कर दिए। हुड्डा ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर राजस्थान के गेंदबाजों को खूब धोया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए। दोनो बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी को राजस्थान के गेंदाबाज क्रिस मोरिस ने तोड़ा। मोरिस ने तेज तर्रार पारी खेल रहे दीपक हुड्डा को 64 रन पर आउट किया। हुड्डा ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के और 4 चौके लगाए। 

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोल्स पूरन शून्य पर आउट होकर पवैलियन लौट गए। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा। राहुल ने राजस्थान के खिलाफ 91 रन की पारी खेली और इस मैच में शतक लगाने से चूक गए। राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के लगाए। राहुल को युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपना शिकार बनाया। बल्लेबाजी के लिए झाय रिचर्डसन को चेतन सकारिया ने शून्य पर आउट किया।  

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत खराब रही और ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स पहले ही ओवर में 0 शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा 12 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर कैच थमा कर आउट हो गए। राजस्थान की टीम को तीसरा और बड़ा झटका जॉस बटलर के रूप में लगा। बटलर को झाय रिचर्डसन ने 25 रन पर आउट किया। इसके बाद संजू सैमसन और शिवम दुबे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। लेकिन इस साझेदारी को अर्शदीप ने तोड़कर पंजाब को चौथी सफलता दिलाई। 

PunjabKesari

राजस्थान की टीम को 5वां झटका रियान पराग के रूप में लगा। पराग 11 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के लगाए। पराग को शमी ने अपना दूसरा शिकार बनाया। लेकिन कप्तान संजू सैमसन ने एक छोर संभाले रखा और अपना शतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद ही राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर रिले मैरिथ की गेंद पर कैच आउट हो गए। आखिरी ओवर में राजस्थान की टीम को 13 रन चाहिए थे लेकिन वह सिर्फ 8 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई। 
 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े में पिच हमेशा से बल्लेबाजों ने बेहतरीन और गेंदबाजों के लिए मुश्किल पैदा करने वाली रही है जो सीजन के दूसरे मैच में एक बार फिर स्पष्ट हुआ। 180 से नीचे का लक्ष्य इस पिच पर भेदा जा सकने वाला माना जाता है। 

वैदर रिपोर्ट 

मुंबई का अधिकतर तापमान 36 डिग्री रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा। मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (wk), मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (c), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन्य सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (wk /c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static