SA vs WI : द. अफ्रीका की टी20 टीम घोषित, अंडर 19 स्टार क्वेना मफाका की वापसी

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 12:21 AM (IST)

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने दिग्गज खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं। चयनकर्ताओं ने नई प्रतिभाओं को अवसर देने पर ध्यान केंद्रित करते हुये इस टीम का चयन किया है। यह टी-20 सीरीज 24 से 28 अगस्त तक खेली जाएगी। इसमें दिग्गज क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को टीम में जगह नहीं मिली हैं।      


दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद कोच रॉब वाल्टर के अनुसार, ये खिलाड़ी चोटों, कार्यभार प्रबंधन या चल रही टी-20 लीगों के कारण उपलब्ध नहीं थे। वाल्टर ने कहा कि यह दौरा हमें अनुभवी खिलाड़ियों के कोर को बनाए रखते हुए अपने खिलाड़यिों के समूह को विकसित करने का मौका देता है। यह हमारी उभरती प्रतिभाओं को गुणवत्तापूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंदियों के सामने भी लाएगा, जैसा कि पिछली बार हमने मई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।


हैड टू हैड
टी20 में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज 23 मैचों में आमने-सामने हुए हैं। इन 23 मैचों में से दक्षिण अफ्रीका ने 12 जीते हैं जबकि वेस्टइंडीज 11 मौकों पर विजयी हुआ है।

 

दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम इस प्रकार है
एडेन मारक्रम (कप्तान), ओटनील बाटर्मैन, नंद्रे बर्गर, डोनोवन फेरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, क्वेना मफाका, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, रयान रिकेल्टन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डूसन और लिजाद विलियम्स।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News