सबा करीम ने इसे बताया टेस्ट क्रिकेट में पंत का परफेक्ट रिप्लेसमेंट

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2023 - 05:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का खेलान नामुमकीन है। पिछले साल शुक्रवार, 30 दिसंबर को कार दुर्घटना में पंत बुरी तरह घायल हो गए थे और उनके माथे पर कट और उनके दाएं घुटने का लिगामेंट फट गया था। इन गंभीर चोटों से उभरने के लिए पंत को काफी समय लगने वाला है। वहीं भारत को आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए एक नए विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत होगी।

इस बीच, भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम को लगता है कि ईशान किशन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घरेलू रेड-बॉल श्रृंखला में पंत की जगह एक अच्छा विकल्प है। उन्होंने कहा,“मैं मानता हूं कि केएस भरत को टेस्ट कीपिंग भूमिका के लिए तैयार किया जा रहा है। लेकिन उनके प्रति पूरे सम्मान के साथ, मुझे लगता है कि ईशान किशन पंत के लिए एक आदर्श रिप्लेसमेंट के रूप में अधिक उपयुक्त हैं, जिस तरह की भूमिका पंत टेस्ट टीम में निभा रहे थे। ईशान रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और उन्होंने तेज गति से शतक बनाया है।"

PunjabKesari

सबा ने आगे कहा,“हम पंत की मौजूदगी के कारण टेस्ट जीत रहे थे, क्योंकि न केवल वह मैच विनिंग नॉक खेल रहे थे, बल्कि उन्हें तेज गति से रन भी बना रहे थे। यह विपक्ष पर दबाव बना रहा था, साथ ही गेंदबाजों को 20 विकेट लेने का समय भी दे रहा था। किशन ने भारत ए के लिए रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह कुछ सालों से घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं।"

गौरतलब है कि ईशान ने हाल ही  सबसे तेज दोहरा शतक तब दर्ज किया था जब उन्होंने पिछले महीने चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में 131 गेंदों पर 210 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि चयनकर्ता उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज में स्थान दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News