सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी करने के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज'' : जेम्स एंडरसन

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 11:00 PM (IST)

लंदन : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ दिन में संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का कहना है कि उन्होंने अपने लंबे करियर के दौरान भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में इंग्लैंड के लिए अपना 188वां टेस्ट खेल रहे एंडरसन इस मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। एंडरसन ने भले ही तेंदुलकर को 6 मौकों पर आउट किया हो लेकिन वह भारतीय मास्टर ब्लास्टर के खिलाफ कोई तय योजना नहीं बना सके थे। जब एंडरसन से पूछा गया कि गेंदबाजी के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन रहा तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि  मुझे कहना ही होगा कि सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

 

Sachin Tendulkar, James Anderson, cricket news, sports, सचिन तेंदुलकर, जेम्स एंडरसन, क्रिकेट समाचार, खेल

 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मार्क बुचर ने विदाई टेस्ट खेल रहे जेम्स एंडरसन की तारीफ की। उन्होंने जेम्स के 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डैब्यू मैच पर बात की। उन्होंने कहा कि तब वह नुकीले बाल वाला शांत और शर्मीला लड़का था। वास्तव में बाल ही उसके बारे में एकमात्र ऊंची बात थी। बहुत, बहुत शांत, बहुत, बहुत शर्मीला, खुद को अपने तक ही सीमित रखता था। और निश्चित रूप से, वह अविश्वसनीय रूप से युवा भी था। बुचर ने कहा कि एंडरसन अपने करियर की शुरुआत में काफी तेज थे और उन्होंने गेंद के साथ अपने अविश्वसनीय कौशल से अपनी गति में किसी भी कमी की भरपाई की।

 

 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की ओर से मिकाइल लुइस (58 गेंदों में 27), केवम हॉज (48 गेंदों में 24) और एलिक अथानाज़ (56 गेंदों में 23) ने बड़ी पारी खेली, जिससे विंडीज 41.4 ओवर में 121 रन पर आउट हो गई। गस एटकिंसन ने डैब्यू मैच में 7/45 के आंकड़े दिए। जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड ने पहली पारी में 371 रन बनाए हैं। जैक क्राउले 89 गेंदों पर 76, ओली पोप 74 गेंदों पर 57, जो रूट 114 गेंदों पर 68, हैरी ब्रूक 50 तो जेमी स्मिथ 119 गेंदों पर 70 रन बनाने में सफल रहे। विंडीज की ओर से जेडेन सील्स ने 77 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लीं। विंडीज टीम ने दूसरी पारी में 78 रन पर पांच विकेट गंवा लिए थे। इस तरह उनपर पारी की हार का खतरा बढ़ गया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज :
क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकाइल लुइस, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, गुडाकेश मोटी, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ, जेडेन सील्स
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News