कश्मीर में पैरा क्रिकेटर आमिर से मिलने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, गिफ्ट किया बैट

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 02:03 PM (IST)

खेल डैस्क : महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपना वादा पूरा किया और अपनी हालिया कश्मीर यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन (amir hussain lone) से मुलाकात की। तेंदुलकर इन दिनों कश्मीर की यात्रा पर हैं। लोन सोशल मीडिया पर वायरल हुई अपनी वीडियोज के कारण मशहूर हुए थे, जिसमें उन्हें चेहरे के इस्तेमाल से बैट पकड़कर क्रिकेट खेलते देखा गया था। 

 

बहरहाल, खुद के सामने क्रिकेट दिग्गज सचिन को देखकर कश्मीर का बल्लेबज भावुक हो गया। वह अपना उत्साह और खुशी छिपा नहीं पाया। तेंदुलकर ने आमिर की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इस पीढ़ी के बच्चों के लिए एक महान प्रेरणा है। उन्होंने आमिर की इच्छाशक्ति, दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति जुनून की तारीफ की जिसके चलते आज वह इस मुकाम पर पहुंचे। 

 

 

34 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। वह 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं। आमिर जब 8 साल के थे, तब अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ खो दिए। पिछले महीने भारत के पूर्व बल्लेबाज उनकी वीडियो देखकर आश्चर्यचकित रह गए थे, उन्होंने उम्मीद जताई कि वह भविष्य में हुसैन लोन से मिलेंगे और लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए उन्हें बधाई देंगे।

 

तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट किया था- आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है। मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं। इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News