वुमन डे पर सचिन तेंदुलकर ने शेयर की खूबसूरत कहानी, अपनी फैन को याद किया

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 02:34 PM (IST)

खेल डैस्क : इंटरनेशनल वुमन डे पर भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत कहानी पोस्ट की है। यह कहानी है जैसिंथा कल्याण (Jacintha Kalyan) की जिन्हें भारत में पहली महिला पिच क्यूरेटर होने का मान हासिल हुआ है। सचिन ने इस दौरान साल 2008 की  वह फोटो भी शेयर की है जब इंगलैंड के खिलाफ शतक लगाने पर महिला ग्राऊंड स्टाफ उनसे हाथ मिलाने आ गई थी। सचिन ने अपनी पोस्ट में महिला सशिक्तकरण की मजबूती की सराहना की है। 

 

सचिन ने एक्स पर पोस्ट डालकर लिखा- पिछले कुछ वर्षों में भारत और दुनिया भर में खेल में महिलाओं की वृद्धि बहुत उत्साहजनक रही है। 

साल 2008 में, 26/11 के बाद, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीता और यह पूरे देश के लिए एक भावनात्मक क्षण था। यह उन पहले लोगों में से एक थी जिनके साथ मैं इस भावना को साझा करने में सक्षम रहा। यह एक महिला ग्राउंड स्टाफ सदस्य थी। वो पल बेहद खास था।

वर्षों बाद 2024 में जैसिंथा कल्याण भारत की पहली महिला पिच क्यूरेटर बनीं। उम्मीद है कि भविष्य में और भी आने वाली हैं, उनमें से वह पहली हैं। इस #अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, आइए हम इन रोल मॉडलों को प्रोत्साहित करें और उनकी सराहना करें जो सभी क्षेत्रों में बाधाओं को तोड़े और उदाहरण स्थापित करना जारी रखें।

 


बीते दिनों ही सचिन ने कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर लोन की भी तारीफ की थी। बिना हाथों के क्रिकेट खेलते लोन के साथ सचिन ने इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के तहत एक मुकाबला भी खेला था जिसमें लोन ने अपनी फील्डिंग, गेंदबाजी क्षमता के साथ सबको प्रभावित किया था। यही नहीं, सचिन ने लोन के लिए स्पैशल पोस्ट भी साझा की थी और उन्हें आगे बढ़ने वाले लोगों के लिए प्रेरणादायक माना था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News