ये होंगे पाकिस्तान क्रिकेट के आगामी 3 सुपरस्टार खिलाड़ी, बाबर आजम ने बताए नाम

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 06:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क :  वनडे विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताए जो आने वाले समय में पाकिस्तान क्रिकेट के सुपरस्टार साबित होंगे। बाबर ने संभावित के रूप में सईम अयूब, ओमेयर बिन यूसुफ और मोहम्मद हारिस का नाम लिया। बाबर ने हालांकि, खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव से खुद को परेशान नहीं करने के लिए आगाह किया और उनसे चीजों को सरल रखने और प्रक्रिया का पालन करने का आग्रह किया।

विशेष रूप से, 20 वर्षीय सईम अयूब ने अब तक आठ टी20आई मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है और केवल 123 रन बनाने में सफल रहे हैं। इसके विपरीत, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका औसत 32.25 और लिस्ट-ए क्रिकेट में 46.64 है। इस प्रकार, भले ही युवा खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर बहुत अधिक जलवा नहीं दिखाया है, लेकिन अधिक अवसर दिए जाने पर वह इसका फायदा उठाने का गुण रखता है।

दूसरी ओर, मोहम्मद हारिस ने पाकिस्तान सुपर लीग में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऐसा नहीं कर सका। 22 वर्षीय हारिस ने अब तक 14 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 153 रन बनाए हैं, जो कि कम से कम कहने के लिए खराब है। इस बीच ओमायर ने अभी तक अपनी शुरुआत नहीं की है, लेकिन फिर भी एक रोमांचक प्रतिभा बनी हुई है, जिसका उपयोग टीम विश्व कप के निर्माण में कर सकती है, जो कि वर्ष के अंत में अक्टूबर के महीने में शुरू होने वाला है।

बाबर ने कहा, “जहां तक होनहार युवाओं का सवाल है, मेरी राय में सईम अयूब, ओमैर बिन यूसुफ और मोहम्मद हारिस संभावित सुपरस्टार हैं। उनको सिर्फ कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव के बिना खुद को परेशान किए बिना आसानी से चीजें ठीक करने की जरूरत रहेगी।"

वहीं पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने भी सईम का समर्थन किया और कहा कि युवा खिलाड़ी उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए एक अच्चे विकल्प हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि वह बाबर की तरह अच्छे हो सकते हैं और प्रशंसकों से कहा कि वे उनकी हाल की आउटिंग से उन्हें जज न करें क्योंकि उनका भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है।
 
फखर ने कहा, “सैम बल्लेबाजी लाइन-अप के लिए एक बढ़िया विकल्प है। उनके शॉट्स की रेंज काफी अच्छी है। ऐसा खिलाड़ी बाबर के बाद पाकिस्तान को मिला है। आप किसी खिलाड़ी को इतनी जल्दी जज नहीं कर सकते, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करना जारी रखता है और अपना ख्याल रखता है, तो वह लंबे समय तक पाकिस्तान की सेवा करेगा और पाकिस्तान के लिए बहुत सारे मैच जीतेगा।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News