सायना पहले दौर में विश्व की 212वीं रैंक खिलाड़ी से हारीं

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 06:29 PM (IST)

ऑकलैंड : भारत की स्टार शटलर और टूर्नामेंट में दूसरी वरीय सायना नेहवाल न्यूजीलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गयीं, हालांकि बी साईं प्रणीत और एच एस प्रणय ने पुरूष एकल में अपने अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। सायना को महिला एकल के पहले दौर में विश्व की 212वें नंबर की चीनी खिलाड़ी वांग झीयी के हाथों एक घंटे सात मिनट के संघर्ष के बाद 16-21, 23-21, 4-21 से मैच गंवा बैठीं।

19 साल की वांंग के साथ नौवीं रैंक सायना का यह करियर में पहला मुकाबला था। सायना की हार के साथ भारत की मौजूदा टूर्नामेंट में महिला एकल में चुनौती भी समाप्त हो गई है। इससे पहले महिला एकल में अन्य भारतीय अनूरा प्रभुदेसाई को ओलंपिक चैंपियन और छठी वरीय चीन की ली जुईरूई के हाथों लगातार गेमों में 9-21, 10-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

पुरूष एकल मुकाबलों में हालांकि प्रणय और प्रणीत ने जीतकर राहत दिलाई और दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन लक्ष्य सेन पराजित होकर बाहर हो गए। वहीं महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी भी पराजित हो गईं लेकिन पुरूष युगल जोड़ी मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी ने जीत दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News