IPL में डेब्यू पर बोले चेतन सकारिया, इन 2 लोगों ने बढ़ाया मेरा आत्मविश्वास

4/14/2021 4:56:20 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 के डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया और सबका ध्यान अपनी और आकर्षित किया। हाल ही में सकारिया ने राजस्थान के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेटर कुमार संगाकारा और कप्तान संजू सैमसन के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि इन्होंने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है। सकारिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ डेब्यू आईपीएल मैच में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। इस युवा खिलाड़ी ने केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और रिचर्डसन को आउट किया था। 

राॅयल्स द्वारा शेयर की गई वीडियो में सकारिया ने कहा, संगा सर ने मुझे आपकी समझ के अनुसार गेंदबाजी करने के लिए कहा। अगर यह सही क्षेत्र पर है, तो पूरा क्रेडिट आपके पास जाएगा और अगर काम नहीं किया तो हम आपकी मदद करेंगे। यही काम संजू भाई ने किया, उन्होंने मुझे पूरी आजादी दी और कहा कि मैं तुम्हें अपनी पसंद का क्षेत्र दूंगा। 

मुझे मैच से पहले टीम की बैठक में पता चला कि मैं अगले मैच में खेलूंगा। तब से मैं खुद को अवसर के लिए मानसिक रूप से तैयार करने की कोशिश कर रहा था। जब मैं पहली गेंद कर रहा था तो मुझे दबाव महसूस हुआ लेकिन उसके बाद मुझे लगा कि यह सामान्य क्रिकेट है। केएल राहुल का विकेट मेरे लिए खास था क्योंकि हमने उन्हें पवेलियन वापस भेजकर काफी रन बचाए थे। 

जब उनसे निकोलस पूरन की डाइविंग कैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे अपने कोच की सलाह याद आई जिसने मुझे बताया था कि मैं हमेशा गोता लगाने के लिए तैयार रहूं और मैंने उस पर अमल किया। गेंद हाथ पर अटक गई। उन्होंने आगे कहा, हम एक कठिन खेल हार गए इसलिए मैं इसे हार नहीं मानता। हम यहां से सीखेंगे और अगले गेम में अपनी गलतियों को सुधारेंगे। संजू भैया ने अपनी क्लास दिखाई क्योंकि वह इतने लंबे समय से आईपीएल खेल रहे हैं। उन्हें खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। वह गेंद को बहुत आसानी से और सहजता से हिट करते हैं। 

गौर हो कि सकारिया को राॅयल्स ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। सकारिया पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी वाली राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में नेट गेंदबाज के रूप में जुड़े हुए थे। राॅयल्स का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को होगा। 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static