Sam Curran के 4 विकेट, बांग्लादेश 194 पर ढेर, इंगलैंड ने 132 रन से जीता दूसरा वनडे

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 07:36 PM (IST)

खेल डैस्क : ढाका के मैदान पर इंगलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया दूसरे वनडे मुकाबला 132 रन से जीत लिया है। इंगलैंड की जीत में 2 प्लेयरों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पहले जेसन रॉय ने 132 रन बनाकर टीम का स्कोर 326 तक पहुंचाया। इसके बाद तेज गेंदबाज सैम कुरैन ने महज 29 रन देकर चार विकेट लिए जिसके चलते बांगलादेश की टीम 194 रन पर ही लुढ़क गई। सीरीज का पहला मुकाबला भी इंगलैंड ने जीता था। इसी के साथ वह तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गए हैं।

Sam Curran, Bangladesh vs England, BAN vs ENG, cricket news in hindi, sports news, सैम कुरेन, बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड, बैन बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

इंगलैंड की बात करें तो उन्हें अपने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का बाखूबी साथ मिला। रॉय ने सॉल्ट 7, मलान 11 तो जेम्स विंस के 5 रन पर आऊट होने के बावजूद स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाए रखा। इसके बाद जेसन ने जोस बटलर के साथमिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों ने 36वें ओवर में ही इंगलैंड को 200 रन पार लगा दिया था। बटलर 124 गेंदों में 18 चौके और एक छक्के की मदद से 132 रन बनाकर आऊट हुए। बटलर भी 64 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाने में कामयाब रहे।

Sam Curran, Bangladesh vs England, BAN vs ENG, cricket news in hindi, sports news, सैम कुरेन, बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड, बैन बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

मोईन अली ने 35 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 42 तो सैम कुरैन ने 19 गेंदों में 2 चौके और तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाकर स्कोर 326 तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने 66 रन देकर तीन तो मेहदी हसन मिराज ने 73 रन देकर 2 विकेट लिए।

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को सैम कुरैन ने पहली दो ओवरों में ही तीन झटके दे दिए। लिटन दास, शंटो को गोल्डन डक करने के बाद कुरैन ने मुशफिकुर रहीमन को भी बटलर के हाथों कैच आऊट करवा दिया। कप्तान तमित इकबाल जहां 35 रन बनाकर आऊट हो गए तो शाकिब ने एक छोर संभालकर 69 गेंदों में 58 रन बनाए। महमदुल्लााह ने 32 तो अफीफ हुसैन ने 23 रन बनाकर बांग्लादेश को बचाने की कोशिश की लेकिन अभी आदिल राशिद ने तूफानी स्पैल फेंककर चार विकेट लिए और बांग्लादेश को 194 रन पर ही सिमेट दिया। इस तरह इंगलैंड ने यह मुकाबला 132 रन से जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News