दुबई का गोल्डन वीजा पाने वाली तीसरी भारतीय बनी सानिया मिर्जा, जानें क्या है इसका फायदा

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 04:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को आधिकारिक तौर पर दुबई गोल्डन वीजा मिल गया है। इससे सानिया और उनके पति तथा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शोएब मलिक संयुक्त अरब अमीरात में 10 साल के निवास की अनुमति मिल गई है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और संजय दत्त के बाद सानिया यह प्रतिष्ठित सम्मान पाने वाली तीसरी भारतीय हस्ती हैं। इस सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पॉल पोग्बा और नोवाक जोकोविच जैसी अन्य प्रसिद्ध खेल हस्तियां भी शामिल हैं जिन्हें यूएई गोल्डन वीजा मिला है। 

दुबई का गोल्डन वीजा मिलने पर सानिया ने कहा, 'सबसे पहले मैं शेख मोहम्मद बिन राशिद, फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप एंड जनरल अथॉरिटी ऑफ स्पोर्ट्स दुबई को हमें दुबई गोल्डन वीजा देने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। दुबई मेरे और मेरे परिवार के बेहद करीब है।' उन्होंने कहा, यह मेरा दूसरा घर है और हम यहां अधिक समय बिताने की उम्मीद कर रहे हैं। भारत के कुछ चुनिंदा नागरिकों में से एक होने के नाते यह हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। इससे हमें अपनी टेनिस और क्रिकेट खेल अकादमी में काम करने का भी मौका मिलेगा जिसे हम अगले कुछ महीनों में खोलने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। 

सानिया और शोएब जल्द ही दुबई में टेनिस और क्रिकेट कोचिंग की पेशकश करने वाली अपनी खेल अकादमी लाने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। भारतीय टेनिस स्टार 23 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी टोक्यो ओलंपिक में एक्शन में नजर आएंगी। वह महिला युगल स्पर्धा में अंकिता रैना के साथ भागीदारी करेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News