RCB ने सानिया मिर्जा को बनाया महिला क्रिकेट टीम की मेंटर, टेनिस स्टार की प्रतिक्रिया भी आई सामने

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 10:54 AM (IST)

बेंगलुरू : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने हमेशा ही साहसिक खेल दिखाया है जिसमें प्रतिष्ठित खिलाड़ी अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं। आरसीबी ने डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा को टीम के मेंटर के रूप में शामिल किया है। 6 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी सानिया मिर्जा आरसीबी प्ले बोल्ड दर्शन में एकदम फिट हैं। चाहे वह क्रिकेट हो या टेनिस एथलीट एक ही तरह से बनते हैं, जमकर प्रतिस्पर्धी होते हैं, अपने खेल से प्यार करते हैं और अपने खेल में दबाव की स्थिति का सामना करते हैं। 

असंख्य महिलाओं के लिए अग्रणी रोल मॉडल में से एक के रूप में उनके वैश्विक कद ने आरसीबी टीम प्रबंधन को आरसीबी की महिला टीम को प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें ऑनबोर्ड करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि सानिया वह हैं जिनसे खिलाड़ी टीम के माहौल में आसानी से संबंधित और प्रतिक्रिया कर सकते हैं। 

मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा की नियुक्ति पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख और उपाध्यक्ष राजेश वी मेनन ने कहा, 'हम सानिया मिर्जा का आरसीबी महिला टीम के मेंटर के रूप में स्वागत करते हुए खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वह अपने खेल करियर में कई चुनौतियों के बावजूद अपनी कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प से उपजी सफलता के साथ एक आदर्श रोल मॉडल हैं। 

उन्होंने कहा, सानिया वह है जिसे हमारी युवा पीढ़ी देखती है और वह हमारी टीम को प्रेरित और प्रोत्साहित कर सकती है क्योंकि वह खुद एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी रही है जो खेल के उच्चतम स्तर पर विभिन्न परिस्थितियों में चुनौतियों को दूर करने और दबाव को संभालने के तरीके को समझती है। उनका कद और गंभीरता के साथ-साथ उनका रवैया टीम को एक बोल्ड व्यक्तित्व के साथ बदलने के लिए प्रेरित करेगा। 

पद्म भूषण, अर्जुन पुरस्कार और मेजर ध्यानचंद खेल रत्न से सम्मानित सानिया मिर्जा ने आरसीबी महिला टीम की मेंटर के रूप में अपनी नई भूमिका पर कहा, आरसीबी महिला टीम में मेंटर के रूप में जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है। भारतीय महिला क्रिकेट ने महिला प्रीमियर लीग के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा है, और मैं वास्तव में इस क्रांतिकारी पिच का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। 

आरसीबी और इसका ब्रांड दर्शन पूरी तरह से मेरी दृष्टि और दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित होता है क्योंकि मैंने अपने खेल के करियर को इसी तरह से आगे बढ़ाया है और मैं अपनी सेवानिवृत्ति के बाद खेलों में कैसे योगदान देती हूं। आरसीबी पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में एक लोकप्रिय टीम और बहुत अधिक फॉलो की जाने वाली टीम रही है। मैं उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक टीम बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं क्योंकि यह देश में महिलाओं के खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा, महिला क्रिकेटरों के लिए नए दरवाजे खोलेगा और खेल को युवा लड़कियों और युवा के लिए करियर की पहली पसंद बनाने में मदद करेगा। 

आरसीबी ने सोमवार को मुंबई में डब्ल्यूपीएल नीलामी के दौरान दुनिया के शीर्ष और सबसे प्रतिभाशाली 18 खिलाड़ियों की टीम को खरीदने के लिए एक भरोसेमंद दृष्टिकोण अपनाया था। बोल्ड खेलते हुए आरसीबी ने भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना की सेवाएं हासिल कीं और अपनी टीम में उल्लेखनीय अंतरराष्ट्रीय नामों को शामिल किया जिसमें ऑलराउंडर एलिसे पेरी और मध्यम तेज गेंदबाज मेगन शुट्ट, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, भारत की अंडर-19 स्टार ऋचा घोष के साथ अफ्रीकी ऑलराउंडर डेन वैन नीकेर्क शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News