IND vs PAK : मैच को लेकर संजय बांगड़ ने कहा- इस मामले में पाकिस्तान से पीछे है भारत

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना ​​है कि 23 अक्टूबर को होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप में होने वाले मुकाबले से पहले भारत बल्लेबाजी विभाग में पाकिस्तान की तुलना में बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ने 4-5 मैच जीते हैं जो शानदार फॉर्म में हैं। तीन सप्ताह से भी कम समय में भारत और पाकिस्तान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। 

जहां भारत के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी हैं, जो शोपीस इवेंट से पहले फॉर्म में हैं, वहीं पाकिस्तान के पास कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के अलावा बल्ले से ज्यादा मारक क्षमता नहीं है जिसमें उनका मध्य क्रम बदल गया है और एक प्रमुख कमजोर कड़ी हो सकती है। बांगर ने कहा, टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मैच खेले हैं और भारतीय टीम एक अधिक संपूर्ण टीम है जो सिर्फ एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर नहीं है। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बल्लेबाजी विभाग में यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बाबर और रिजवान की तरह अपने शीर्ष क्रम पर निर्भर है। जबकि भारतीय टीम वास्तव में कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। वह चार या पांच मैच विजेता हैं। बांगर ने कहा, बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है। बांगर ने स्वीकार किया कि भारत तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान से थोड़ा पीछे है, लेकिन उन्हें लगता है कि भारत के पास अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए पर्याप्त कौशल है। अगर आप गेंदबाजी के हिस्से को देखें तो जाहिर है, उनके पास गति है, उनके पास हमेशा ऐसा ही था। लेकिन भारतीय टीम के पास इस मायने में कौशल है, अगर जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर फिट होते हैं, तो आप गेंद को ऊपर की ओर स्विंग करने की उनकी क्षमता देख सकते हैं और अर्शदीप सिंह को भी स्पष्ट रूप से देख सकते हैं, जो बाएं हाथ के हमारे अपने संस्करण हैं। 

उन्होंने कहा, तो, वह कोई है जो गेंद को दोनों तरफ स्विंग कर सकता है। मुझे लगता है कि भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी विभाग की कमी है, लेकिन उनके पास कौशल ज्यादा है। भारत और पाकिस्तान हाल ही में यूएई में हुए एशिया कप में दो बार आमने-सामने हुए थे। जहां भारत ने लीग चरण का मैच जीता, वहीं पाकिस्तान सुपर फोर चरण में विजयी हुआ। बांगर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हाल के मैचों से मिली सीख से भारत को ऑस्ट्रेलिया में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। 

बांगर ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है। मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय टीम ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे काफी सकारात्मकता ली होगी। गेंदबाजों के लिए कठिन सबक, लेकिन यह अच्छा है कि यह आया है इस चरण में जहां इसके बारे में सोचने, अपनी योजनाओं को फिर से तैयार करने, आगे बढ़ने और ऑस्ट्रेलिया में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने का समय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News