पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोला- हार्दिक पांड्या कुछ अलग कर रहा है, वो काफी स्मार्ट खिलाड़ी है

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 06:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20आई मैचों में बताैर कप्तान भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या फिलहाल ना अपनी गेंदबाजी के लिए तारीफें बटोर रहे हैं, बल्कि एक कप्तान के रूप में भी टीम में छाए हुए हैं। हार्दिक ने गेंदबाजी में भी काफी सुधार किया, जिसकी तारीफें कई दिग्गज कर रहे हैं। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने भी दावा किया है कि गेंदबाज हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़े लक्जरी हैं और उन्हें एक स्मार्ट खिलाड़ी बताया।

पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और अच्छी लय में भी दिखे। 29 वर्षीय पांड्या गेंद के साथ अपने समय का आनंद लेते दिख रहे हैं। वसीम जाफर ने कहा कि शिवम मावी के बजाय हार्दिक को ही डेथ ओवर फेंकना चाहिए था। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में हार्दिक ने 2 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए थे। वहीं मावी ने डेथ ओवरों में रन लुटाते हुए 4 ओवर में 53 रन खर्च किए जिस कारण भारत 16 रन से हार गया।

PunjabKesari

स्पोर्ट्सकीड़ा के हवाले से स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा में बोलते हुए, बांगड़ ने कहा कि पांड्या गेंदबाजी टीम के लिए बहुत बड़ी लग्जरी हैं और उनका संतुलन अच्छा है। पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने यह भी कहा कि पांड्या आउटस्विंग और इनस्विंग को मिलाकर गेंद से कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। बांगड़ ने कहा कि ऑलराउंडर फिलहाल अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं।

बांगड़ ने कहा, "यह एक बहुत बड़ी विलासिता है। उसने अपनी बल्लेबाजी से भारत के लिए कई बार मैच जीते हैं लेकिन उसकी गेंदबाजी पर सवालिया निशान थे। वह अब स्टंप्स के काफी करीब आ रहा है, उसका संतुलन अच्छा हो गया है और गेंद फेंकने की तकनीक बेहतर हो गई है। वह कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा है, आउटस्विंग और इनस्विंग को मिलाने की कोशिश कर रहा है, जिससे पता चलता है कि वह कितना आश्वस्त है। वह स्टंप्स के करीब आ रहा है और गेंद को स्विंग करवा रहा है। मुझे लगता है कि वह अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहा है और इसके कारण आप उसकी गेंदबाजी में इस तरह के परिणाम देख रहे हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News