सरफराज अहमद से पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीनी, यह बना नया कप्तान

10/18/2019 2:01:52 PM

नई दिल्ली : पहले क्रिकेट विश्व कप बाद में श्रीलंका की युवा टीम से हारने के चलते सरफराज अहमद से पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीन गई है। मिसबाह उल हक की नई रिपोर्ट में सरफराज की जगह अजहर अली को टेस्ट टीम कप्तान बनाने की बात कही गई है। जबकि मोहम्मद रिजवान टेस्ट में उपकप्तान होंगे।

Sarfaraz Ahmed took the captaincy of the three formats of Pakistan
मिसबाह की इस रिपोर्ट को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है। क्योंकि पाकिस्तानी टीम ने अभी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। मिसबाह चाहते हैं कि नए कप्तान के साथ टीम पूरी तरह सामंजस्य बना लें इसलिए बहुत सारी तैयारियां तेजी से करनी होगी।

टी-20 टीम संभालने के लिए हफीज से संपर्क
सरफराज को टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी पद से भी हटा दिया गया है। टी-20 में उनकी जगह बाबर आजम को कप्तानी दी जा रही है। इसके अलवा पीसीबी प्रबंधन 39 साल के मोहम्मद हफीज को भी वापस बुलाने के बारे में सोच रहा है।

सरफराज की उपलब्धि

Sarfaraz Ahmed took the captaincy of the three formats of Pakistan
सरफराज की कप्तानी में ही पाकिस्तान की टीम टी-20 रैंकिंग में नंबर वन बनेगी। इसके अलावा चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारतीय टीम को फाइनल में हराकर सरफराज रातों रात सुपरस्टार बन गए थे। इसके बाद क्रिकेट विश्व कप में भी वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर आए। लेकिन अब जब श्रीलंकाई की युवा टीम उन्हें घर पर ही 3-0 से टी-20 सीरीज में मात दे गई तो उसके बाद से ही सरफराज पर कप्तानी छोडऩे का दबाव बन रहा था।


Jasmeet

Related News