बुरे फंसे सरफराज अहमद, PSL प्रदर्शनी मैच के दौरान किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 05:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद को अपने साथी आइमल खान के लिए अपमानजनक भाषा का उपयोग करते हुए सुना गया। यह वाक्य 5 फरवरी को खेले गए पीएसएल प्रदर्शनी मैच में उस समय हुआ जब पेशावर जालमी के बल्लेबाज मोहम्मद हारिस द्वारा एक चौका लगाया गया था। क्वेटा में नवाब अकबर खान बुगती क्रिकेट स्टेडियम में हारिस ने अर्धशतक जमाया था। 

एक रिपोर्ट के बाद यह मामला सामने आया है। बलूचिस्तान के खिलाफ राष्ट्रीय टी20 कप 2022 मैच के दौरान अनुचित भाषा का उपयोग करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान पर भी जुर्माना लगाया गया था, जहां विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आउट होने के बाद अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। उन पर पीसीबी द्वारा अनुच्छेद 2.3 के तहत आरोप लगाया गया था, जो 'श्रव्य अश्लीलता का उपयोग' के रूप में पढ़ता है। 

2021 में क्रिकेट पाकिस्तान को दिए एक साक्षात्कार में लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद ने उल्लेख किया था कि उन्होंने अंपायर अलीम डार से उसी के बारे में शिकायत की थी। उन्होंने कहा, 'मैंने अलीम डार के बारे में बताया कि सरफराज स्टंप के पीछे से क्वेटा के गेंदबाजों के साथ कैसा व्यवहार कर रहा है। मुझे नहीं पता कि वे इन गालियों और अपमानों को कैसे सहन करते हैं। खुले में खिलाड़ियों को गाली देने के लिए उस पर कोई आचार संहिता लागू नहीं होती है?' 

रविवार को हारिस की पारी के बावजूद पेशावर क्वेटा तीन रन पीछे रह गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 184 रन बनाए, इफ्तिखार अहमद द्वारा 50 गेंदों पर 94 रनों की पारी खेली जिन्होंने पेशावर के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को पारी के आखिरी ओवर में लगातार छह छक्के लगाए और अपनी टीम को 180 के पार ले गए। छह छक्के खाने के बावजूद रियाज पेशावर के लिए सबसे सफल गेंदबाज और मैच के सबसे महंगे गेंदबाज भी बने, क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में तीन विकेट लिए और 47 रन दिए। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए हारिस ने कप्तान बाबर आजम के साथ पहले विकेट के लिए 6.4 ओवर में 65 रन जोड़कर जाल्मी को तेज शुरुआत दी। लेकिन इसके बाद क्वेटा के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे और मेजबान टीम को मैच जिता दिया। पीएसएल 13 फरवरी से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News