Sarfaraz Khan ने जड़ा एक और शतक, 25 पारियों में 10वां, कोच ने ऐसे बढ़ाया उत्साह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 04:27 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में खेलने उतरे मुंबई के सरफराज खान ने एक और शतक जड़ दिया है। कमजोर मानी जा रही दिल्ली टीम ने मैच में जोरदार शुरूआत करते हुए 66 रन पर ही मुंबई के 4 विकेट निकाल लिए थे लेकिन तभी सरफराज ने एक कोना संभाला और अपना 13वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। सरफराज के लिए यह शतक खास है क्योंकि वह पिछली 25 पारियों में 10 शतक लगा चुके हैं, जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं।

सरफराज ने जब शतक बनाया तो मुंबई के कोच अमोल मजूमदार ने अपनी कैप उठाकर उनका अभिवादन किया। वीडियो-

 

सरफराज तब बल्ला पकड़कर क्रीज पर आए थे जब मुंबई ने 62 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी। देखते-देखते कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 25 गेंदों में 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सरफराज ने इसके बाद प्रसाद पवार (25) और शम्स मुलानी (39) के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। सरफराज खान ने 80 की स्ट्राइक रेट से शतक ठोका जिसमें 70 फीसदी बाऊंड्रीज थीं। सरफराज योगेश शर्मा की गेंद पर अनुज रावत को कैच देकर आऊट हुए। उन्होंने 155 गेंदों में 16 चौके और 4 छक्कों की मदद से 125 रन बनाए।

सरफराज ने बीते दिनों ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न चुने जाने पर निराशा जाहिर की थी। उन्होंने बताया था कि मैं जहां भी जाता हूं मुझे यह आवाज सुनाई देती है कि वह जल्द ही भारत के लिए खेलेगा। सोशल मीडिया पर हजारों संदेश मेरे बहिष्कार के बारे में हैं। सब बोलते हैं तेरा समय आएगा।

सिलेक्शन के अगले दिन पूरी रात सो नहीं पाया। मैं पूछता रहा कि मैं क्यों नहीं हूं? लेकिन अब अपने पिता से बात करने के बाद मैं वापस सामान्य हो गया हूं। मैं अभ्यास कभी नहीं छोड़ूंगा, मैं अवसाद में नहीं जाऊंगा। यह मेरे हाथ में नहीं है। मैं वह सब कुछ कर रहा हूं जो मैं कर सकता हूं। दिन को दिन और रात को रात नहीं समझा। मैं सिर्फ अभ्यास कर रहा हूं। सरफराज ने कहा था कि टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर उन्हें मिले भी थे और बांग्लदेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका देने की भी बात कही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News