ईरानी ट्राफी : मुकेश की ‘स्विंग'' और सरफराज की शानदार फॉर्म से शेष भारत मजबूत

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 07:58 PM (IST)

राजकोट- मुकेश कुमार की शानदार ‘स्विंग' गेंदबाजी से सौराष्ट्र को पहली पारी में 98 रन पर समेटने के बाद शेष भारत ने सरफराज खान के शतक की बदौलत शनिवार को यहां ईरानी ट्राफी मैच के पहले दिन मजबूत शुरूआत की। स्टंप तक सरफराज 126 गेंद में 125 रन बनाकर खेल रहे थे जिससे शेष भारत का स्कोर तीन विकेट पर 205 रन था। इससे पहले मुकेश (23 रन देकर चार विकेट) की स्विंग के साथ टीम ने युवा कुलदीप सेन (41 रन देकर तीन विकेट) और उमरान मलिक (25 रन देकर तीन विकेट) की मदद से 2019-20 रणजी ट्राफी चैम्पियन सौराष्ट्र को 24.5 ओवर में महज 98 रन पर समेट दिया। 

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा और उनके साथी सुनील जोशी की उपस्थिति में सरफराज ने आकर्षक स्ट्रोक्स लगाये। उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 19 चौके और तीन छक्के जड़ दिए थे। शेष भारत का स्कोर तीन विकेट पर 18 रन हो गया था, तब सरफराज ने पारी को संभाला और सौराष्ट्र के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की। सरफराज ने हनुमा विहारी (145 गेंद में नाबाद 62 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये नाबाद 185 रन की साझेदारी निभा ली है। 

सरफराज ने जयदेव उनादकट की गेंदों पर आकर्षक शॉट लगाये। उनादकट ने दो बाउंसर लगाये जिसमें सरफराज ने एक छक्का और एक चौका जमाया। इस गेंदबाज को फिर बाउंड्री रोकने के लिये फील्डरों को फैलाना पड़ा। बायें हाथ के स्पिनर धमेंद्र जडेजा पर उन्होंने ‘लेट कट' से अपना शतक पूरा किया। फिर जडेजा के एक ओवर में उन्होंने तीन चौके जमा दिये। पिच पर अच्छा उछाल था और शुरू में विकेट की नमी का फायदा उठाकर मुकेश ने अपने पहले स्पैल में सौराष्ट्र के खिलाड़ियों को परेशान किया। सौराष्ट्र के दोनों सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई और स्नेल पटेल के विकेट मुकेश के नाम रहे। हालांकि चेतेश्वर पुजारा (01 रन) का अहम विकेट कुलदीप ने झटका। उमरान मलिक ने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला। सौराष्ट्र के लिये अर्पित वासवडा ने 23 और धमेंद्रसिंह जडेजा ने 28 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News