SCO vs AUS T20i : 25 साल के गेंदबाज ने ट्रेविस हेड को किया शर्मिंदा, नहीं भूलेंगे सारी उम्र यह घटना

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 11:46 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के लिए स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में ट्रेविस हेड (Travis Head) ने महज 25 गेंदों पर 80 रन बनाकर खूब चर्चा बटोरी थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरान पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया था। लेकिन स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में ट्रेविस हेड अपने फैंस को शर्मिंदा कर गए। एडिनबर्ग के मैदान पर खेले गए मुकाबले में हेड गोल्डन डक हो गए। उन्हें स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज ब्रैड करी ने पवेलियन की राह दिखाई। पहले मैच में ताबड़तोड़ शॉट लगाने वाले हेड दूसरे मुकाबले में जिस तरह आऊट हुए उसे वह सारी उम्र भूल नहीं पाएंगे। 


पावरप्ले में ब्रैड करी
ओवर: 32
विकेट: 17
औसत: 9.12
एसआर: 11.3
ईआर: 4.84
स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज ब्रैड करी का पावरप्ले में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। इसके साथ एडिनबर्ग के मैदान पर भी वह खूब विकेट निकाल रहे हैं। एडिनबर्ग में ब्रैड सिर्फ 5 मुकाबलों में ही 15 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनकी औसत 7.13 तो ईआर 5.63 रही। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 5/13 का बैस्ट प्रदर्शन किया।

 

ऐसा रहा मुकाबला
ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर गोल्डन डक हो गए तो जेक भी ज्यादा रन नहीं बना पाए। स्कोर जब 23 रन पर दो विकेट था तब जोश ने क्रीज पर कदम रखा और आते ही बड़े शॉट लगाए। जोश को पहले कैमरून तो बाद में मार्कोस स्टोइनिस का साथ मिला जिसकी बदौलत वह शतक बनाने में सफल रहे। इसके अलावा कैमरून ने 29 गेंदों पर 36 तो स्टोइनिस ने 20 तो टिम डेविड ने अंत के ओवरों में 17 रन बनाकर स्कोर 196 तक पहुंचा दिया। जवाब में स्कॉटलैंड 126 रन पर ही ऑलआऊट हो गई। ब्रैंडन मैकमुलेन ने एक छोर संभालकर 59 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर मार्कोस स्टोइनिस ने 23 रन देकर 4 विकेट लिए और टीम को 70 रन से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा।
स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), चार्ली टियर (विकेटकीपर), माइकल लीस्क, मार्क वॉट, क्रिस ग्रीव्स, क्रिस्टोफर सोल, ब्रैड व्हील, ब्रैडली करी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News