कोबी ब्रायंट के बारे में ट्वीट करने वाली रिपोर्टर को वाशिंगटन पोस्ट ने छुट्टी पर भेजा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 04:09 PM (IST)

वाशिंगटन: वाशिंगटन पोस्ट ने हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट के बारे में बलात्कार के आरोपों से संबंधित खबर का लिंक ट्वीट करने वाली अपनी एक राजनीतिक रिपोर्टर को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया है। अखबार के दर्जनों पत्रकारों ने रिपोर्टर को छुट्टी पर भेजे जाने के निर्णय की आलोचना की है। ब्रायंट की रविवार को एक हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई। इस घटना से फैली शोक की लहर के बीच रिपोर्टर फेलिसिया सोनमेज ने ट्वीट किया जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई। पोस्ट ने खबर दी कि सोनमेज को जान से मारने और बलात्कार करने की धमकी मिली तथा उनके घर का पता ऑनलाइन सार्वजनिक होने जाने के बाद उन्हें एक होटल में जाना पड़ा। 

PunjabKesari
अखबार ने कहा कि सोनमेज ने प्रबंध संपादक के आग्रह पर मूल ट्वीट हटा दिया। उन्हें कार्यकारी संपादक मार्टी बैरॉन का भी ई-मेल मिला जिसमें कहा गया, ‘कृपया इसे रोकिए। आप ऐसा कर इस संस्थान को नुकसान पहुंचा रही हैं'' अखबार के प्रवक्ता ने बैरॉन की भूमिका के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया। सोमनेज ने सोमवार रात कहा कि उन्हें निलंबित रखा गया है और उन्हें नहीं पता कि यह कब तक चलेगा। उन्होंने कहा कि वह वाशिंगटन पोस्ट न्यूजपेपर गिल्ड के संपर्क में हैं और प्रबंधन के साथ जल्द बैठक हो सकती है। गिल्ड के सदस्यों ने रिपोर्टर के निलंबन का विरोध किया।

सोमनेज का विवादास्पद ट्वीट 2016 में ‘डेली बीस्ट' में ‘कोबे ब्रायंट से जुड़ा बलात्कार मामला: डीएनए सबूत, पीड़ित की कहानी, और अर्ध स्वीकारोक्ति' शीर्षक से छपी खबर से जुड़ा था। ब्रायंट पर 2003 में कोलोराडो के एक रिसॉर्ट में 19 वर्षीय एक कर्मचारी से बलात्कार करने का आरोप लगा था। आरोपों पर ब्रायंट ने कहा था कि दोनों के बीच सहमति से यौन संबंध बने थे। अभियोजकों ने बाद में आरोप लगाने वाली कर्मचारी के आग्रह पर यौन हिंसा के आरोप वापस ले लिए थे। युवती ने ब्रायंट के खिलाफ दीवानी मामला दायर किया था जिसका अदालत के बाहर समाधान हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News