शाहीन अफरीदी अगले साल फरवरी में करेंगे शादी, दो साल पहले हुई थी सगाई

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 04:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी शादी करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहीन अगले साल तीन फरवरी 2023 को होने वाली है। शाहीन की दो साल पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा से सगाई हुई थी। तेज गेंदबाज शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार है और दोनों परिवारों की ओर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 

तीनों प्रारूपों में 25 से कम औसत के साथ शाहीन पिछले दो वर्षों से प्रमुख गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा रहे हैं और एक विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। अपने हालिया साक्षात्कार के दौरान शाहीन ने खुलासा किया था कि वह अंशा से शादी करना चाहते थे और जल्द ही उससे मिलने की उम्मीद है। शाहीन ने कहा, 'यह मेरी इच्छा थी और अल्हम्दुलिल्लाह अब पूरी हो गई है।' 'मैं उससे मिला और जल्द ही उससे मिलूंगा।' 

इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज को एशिया कप 2022 से ठीक पहले चोट के कारण टूर्नामेंट से चूकना पड़ा। वह टी20 विश्व कप 2022 के लिए समय से ठीक हुए लेकिन ज्यादातर मौकों पर फिट नहीं दिखे और स्पष्ट रूप से खेल में कमी भी दिखी। तेज गेंदबाज ने अभी भी पाकिस्तान में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में एक बड़ी भूमिका निभाई थी, जिसे वे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड से हार गए थे। 

टी20 विश्व कप अभियान के बाद शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए अनुपलब्ध थी और यह एक बड़ी अनुपस्थिति साबित हुई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज में तेज गति देखने की क्षमता थी और वह काफी शक्तिशाली होता क्योंकि वह गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करता है। शाहीन के साथी तेज गेंदबाज हारिस राऊफ और नसीम शाह को भी पहले टेस्ट में चोटें लगी थीं और पाकिस्तान का कमजोर गेंदबाजी आक्रमण इंग्लैंड के खिलाफ दिखा भी। पीसीबी प्रबंधन ने हाल ही में खुलासा किया कि एपेंडिसाइटिस को हटाने के लिए एक शल्य प्रक्रिया के बाद शाहीन के अगले साल अप्रैल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने की संभावना नहीं है। पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में स्पीडस्टर की भागीदारी की पुष्टि होना बाकी है और यह रिकवरी अवधि पर निर्भर करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News