पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की PCB को सलाह, तीनों फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान रखें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से खेल के तीनों प्रारूपों के लिए एक ही कप्तान रखने का आग्रह किया है। वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, पीसीबी प्रबंधन ने शान मसूद को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया जबकि शाहीन शाह अफरीदी को टी20आई टीम का कप्तान बनाया गया। हालांकि, उन्होंने अभी तक वनडे टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की है। 

अफरीदी ने कहा, 'पीसीबी को सभी प्रारूपों के लिए एक कप्तान रखना होगा और उप-कप्तान रखने की कोई आवश्यकता नहीं है। इससे उन सभी खिलाड़ियों को स्पष्ट संदेश जाएगा जो प्रभारी हैं।' 46 वर्षीय ने टीम निदेशक मोहम्मद हफीज को भी अपना समर्थन दिया। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार झेलने के बाद टीम प्रबंधन काफी दबाव में है और इसी को ध्यान में रखते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि हफीज और कप्तानों को एक या दो सीरीज के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए और भाग्य को पाकिस्तान के पक्ष में मोड़ने के लिए कम से कम तीन साल का समय दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, 'अगर आपको लगता है कि मोहम्मद हफीज अच्छे हैं तो उन्हें सिर्फ एक सीरीज के आधार पर न आंकें, उन्हें उचित समय दें और यही बात कप्तान पर भी लागू होनी चाहिए, उन्हें तीन साल तक टीम में रहना चाहिए। टी20 विश्व कप इस साल बहुत कठिन टूर्नामेंट होने वाला है और कुछ बहुत मजबूत टीमें खिताब की तलाश में हैं। मुझे यह भी नहीं लगता कि यह प्रारूप टीम में कोई बदलाव करने का समय है। हमें बस खिलाड़ियों के उसी समूह को जारी रखना होगा और उन्हें आत्मविश्वास देना होगा। लेकिन हां, मैं फखर जमान और सैम अयूब को टी20 में ओपनिंग करते हुए देखना चाहूंगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News