शाकिब अल हसन ने टिम साउदी को पछाड़ा, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 10:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टी20आई प्रारूप में अग्रणी विकेट लेने वाले टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया है। उनके 5 विकेट्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ने में मदद की। शाकिब के नाम 114 टी20 मैचों में 136 विकेट हैं। दूसरी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के आंकड़ों के अनुसार टिम साउदी ने शाकिब के टैली से सिर्फ दो विकेट्स (134) पीछे हैं। 

शाकिब ने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। लोरकन टकर दूसरे ओवर की पहली गेंद पर उनका पहला शिकार बने। अपना पहला विकेट लेने के बाद शाकिब लय में आए और आयरलैंड उनकी गेंदबाजी शैली के पीछे छिपे रहस्यों को समझने में नाकाम रहा और विकेट्स गंवाता रहा। जॉर्ज डॉकरेल उनका पांचवां शिकार बने। डॉकरेल के विकेट ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर शाकिब की ताकत को चिह्नित किया। 

शाकिब ने टी20आई क्रिकेट में 6.8 की इकॉनमी रेट और 20.67 की औसत से 136 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्होंने 122.33 के स्ट्राइक रेट से 2339 रन भी बनाए हैं। बांग्लादेश के स्टार ने अपना टी20आई डेब्यू 2006 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था और अब तक 114 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के सभी 7 संस्करणों में भाग लिया है। 

मैच के बाद शाकिब ने उस चाल का खुलासा किया, 'जब मैंने बल्लेबाजी की, तो जब टेक्टर ने धीमी गति से गेंदबाजी की तो यह घूमने लगा। इसलिए मैंने सोचा कि स्पिनरों के लिए कुछ है और मैंने फैसला किया स्पिन के साथ शुरू करें। यदि आप एक अच्छी टीम हैं, जब आप ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जाते हैं तो वे हमेशा 3-0 से जीतने की कोशिश करते हैं यदि वे 2-0 से ऊपर हैं तो हम वही कोशिश करेंगे। हमारे आत्मसंतुष्ट होने का कोई मौका नहीं। शाकिब ने कहा, 'हम कुछ नए खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं, लेकिन उनमें भी अच्छा प्रदर्शन करने की उतनी ही भूख होगी।' 

उन्होंने आगे अपनी भावनाओं और आयरलैंड के खिलाफ अपने घरेलू दर्शकों के सामने श्रृंखला जीतने पर जोर देने का वर्णन किया। उन्होंने कहा, 'एक बांग्लादेशी के रूप में शीर्ष पर होना अच्छा लगता है। हम वही प्रदर्शन करना चाहते थे जो हमने पिछले कुछ मैचों में किया था और हमने इसे अच्छे से किया। अगर हम एक महान टीम बनना चाहते हैं तो हमें वहां जाना होगा और खुद को पहली गेंद से अभिव्यक्त करना होगा।' यही हमने चर्चा की और सहमति व्यक्त की कि हम कैसे खेलने जा रहे हैं।' आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला का अंतिम मैच में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News