न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे शाकिब अल हसन, बीसीबी ने दी छुट्टी

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 06:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की छुट्टी को मंजूरी दे दी है और वह आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जाएंगे। रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी कीवी राष्ट्र का दौरा नहीं करना चाहता, लेकिन इसके बावजूद उसे टेस्ट टीम में शामिल किया गया। हालांकि बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि क्रिकेटर ने उचित कारण की वजह बोर्ड को औपचारिक रूप से सूचित नहीं किया था। लेकिन नजमुल ने पुष्टि की कि शाकिब को छुट्टी दे दी गई है। 

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से (उनकी छुट्टी दी गई है) मैं जो कहना चाहता था, वह यह है कि हर किसी को हमें उनकी उपलब्धता के बारे में पहले से सूचित करना चाहिए, यह देखते हुए कि हमारे काम को एक प्रतिस्थापन तैयार करना आसान हो जाता है। जिसे आराम या ब्रेक की जरूरत होगी उसे आराम दिया जाएगा चाहे वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है या नहीं लेकिन उसका मामला अलग है क्योंकि वह न तो चोटिल हुआ और न ही उसने ब्रेक मांगा। वह पारिवारिक प्रतिबद्धता के लिए छुट्टी चाहते थे।

नजमुल हसन ने यह भी कहा कि बोर्ड को इस प्रकरण में बिल्कुल भी शर्मिंदगी नहीं हुई, जबकि उन्होंने दोहराया कि उन्होंने केवल अनौपचारिक रूप से शाकिब की छुट्टी के बारे में सुना। उन्होंने कहा कि हम इसके बारे में शर्मिंदा नहीं हैं, यह देखते हुए कि हमें अनौपचारिक रूप से सूचित किया गया था इसलिए किसी प्रकार का गलत संचार नहीं है। लेकिन उन्हें हमें आधिकारिक रूप से सूचित करना चाहिए था ताकि हम अपनी कार्रवाई का रास्ता चुन सकें। मैंने हमेशा कहा है कि अगर वे मांगेंगे तो सभी को आराम या ब्रेक दिया जाएगा, लेकिन बात यह है कि उन्हें हमें पहले सूचित करना होगा क्योंकि अगर हम अचानक इसके बारे में सुनते हैं तो यह जटिल हो जाता है। जनवरी के बाद से इन बातों की जानकारी हमें पहले से देने की जरूरत है। 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम : 

मोमिनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमेर दास, नूरुल हसन सोहन, यासिर अली रब्बी, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायद चौधरी राही, एबादोट हुसैन, शोरफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News