मटन के बिना शमी 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार खो देगा- करीबी दोस्त का खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 07:44 PM (IST)

खेल डैस्क : मोहम्मद शमी चोट से उभर गए हैं। आगामी महीने जब भारतीय टीम जब इंग्लैंड के सामने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आमने सामने होगी तब, सबकी नजरें एक बार फिर से शमी पर टिकी रहेंगी। विश्व कप टेस्ट चैंपियनशिप में फिलहाल टीम इंडिया की स्थिति काफी अच्छी है। लेकिन फाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारतीय टीम का इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराना जरूरी है। इस काम में भारत के लिए मोहम्मद शमी तारुप के पत्ते साबित हो सकते हैं। शमी क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर चुके हैं। इस बीच शमी के करीबी दोस्त ने उनके बारे में रोचक खुलासे किए हैं जोकि चर्चा में बने हुए हैं।


स्टार भारतीय तेज गेंदबाज के करीबी दोस्त उमेश कुमार ने उनके आहार के बारे में खुलासा किया और मटन के प्रति अपने प्यार के बारे में खुलकर बात की। उसी बातचीत में, शमी ने स्वीकार किया कि वह अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण कट्टर मांसाहारी हैं। उमेश ने कहा कि शमी सब कुछ सहन कर सकता है, लेकिन शमी मटन के बिना नहीं रह सकता। वह इसे एक दिन सहन कर सकता है, दूसरे दिन आप उसे उत्तेजित देखेंगे और तीसरे दिन अपना दिमाग खो देंगे। अगर वह (शमी) 1 किलो नहीं खाता है रोजाना मटन खाने से उनकी गेंदबाजी की गति 15 किमी प्रति घंटे तक कम हो जाएगी। 

 

View this post on Instagram

A post shared by 𝕸𝖔𝖍𝖆𝖒𝖒𝖆𝖉 𝖘𝖍𝖆𝖒𝖎 (@mdshami.11)

बता दें कि शमी टखने की चोट के कारण 19 नवंबर को 2023 क्रिकेट विश्व कप फाइनल के बाद से क्रिकेट एक्शन से बाहर हैं। स्टार पेसर इस कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे, इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला, 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और टी20 विश्व कप 2024 में भी खेल नहीं पाए थे। शमी के पास सभी परिस्थितियों में बल्लेबाजों को परेशान करने की जादुई क्षमता है। पिछले दशक में, शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ भारत की गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व किया है, जिससे टीम को सभी प्रारूपों में अभूतपूर्व सफलता हासिल करने में मदद मिली है।


बहरहाल, स्टार पेसर ने नेट्स में सक्रिय हो गए हैं। शमी वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जोर लगा रहे हैं। बीते दिनों मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने भी उम्मीद जताई थी कि शमी 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली भारत की टेस्ट सीरीज में खेल सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News